Move to Jagran APP

आंधी के साथ उड़ गई शहर की बिजली

रामपुर : रविवार को शाम आई आंधी के दौरान शहर की बिजली ठप हो गई। पूरे शहर में अं

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 10:10 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 10:10 PM (IST)
आंधी के साथ उड़ गई शहर की बिजली
आंधी के साथ उड़ गई शहर की बिजली

रामपुर : रविवार को शाम आई आंधी के दौरान शहर की बिजली ठप हो गई। पूरे शहर में अंधेरा छा गया। लाइट न आने से लोगों को अंधेरे में अपने काम निपटाने में काफी दिक्कत हुई। वहीं आंधी के दौरान शहर के बजारों में सन्नाटा पसर गया। लोग घरों में दुबक गए। कई स्थानों पर पेड़ और होर्डिंग भी गिर गए।

loksabha election banner

शहर में कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी। लोगों का गर्मी से बुरा हाल था। रविवार की शाम अचानक आंधी और हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार शहर में आंधी तूफान आने की पहले से ही चेतावनी दी जा चुकी थी। इससे शहर के लोग भी पहले से अलर्ट थे। आंधी की शुरुआत होते ही लोग घरों में दुबक गए। इस दौरान बाजार में भी कुछ दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकान बंद करना शुरू कर दीं, जिससे आंधी के समय कोई परेशानी न हो। कुछ दुकानदार जल्द दुकानें बंद कर घर चले गए। ऐसे में बाजारों में सन्नाटा पसर गया। आंधी और बारिश के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। मगर प्रशासन ने आंधी के दौरान शहर की बिजली सप्लाई बंद कराने के निर्देश दिए थे, जिससे कोई हादसा न हो। बिजली चले जाने से घरों में अंधेरा छा गया। इससे रसोई में खाना बनाने आदि कामों में महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा कुछ लोग रास्ते में फंस गए थे। उन्होंने अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर होने की परिजनों को जानकारी दी। इसी प्रकार घर पर मौजूद लोगों ने भी रास्ते में फंसे परिजनों का फोन से हालचाल जाना। आंधी के दौरान शहर में कई स्थानों पर पेड़ और होर्डिंग भी गिर गए। लोगों का कहना है कि कहीं किसी बिजली के तार पर पेड़ न गिर गया हो। अगर बिजली के तार पर पेड़ गिर गया तो पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ेगी। ऐसी आंधी में अक्सर बिजली की लाइनों पर पेड़ गिर जाते हैं, जिसे ठीक करने में कई-कई दिन लग जाते हैं। स्कूल, कालेज आज रहेंगे बंद

रामपुर : मौसम विभाग के आंधी और तूफान की चेतावनी और रविवार की शाम आई आंधी के बाद जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सक्सेना ने जनपद के सभी स्कूल और कालेज को सोमवार को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। कहा कि अचानक आंधी आने से स्कूली बच्चों को कोई परेशानी न हो इसके लिए अहतियात के तौर पर 14 मई को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.