Move to Jagran APP

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट पर चला प्रशासन का बुलडोजर, तोड़ी गई जौहर यूनिवर्सिटी रोड साइड की चार दीवारी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार सुबह आजम के हमसफर रिजॉर्ट पर प्रशासन का बुलडोजर गरजा। रिजॉर्ट के सामने खाली जमीन पर चार दीवारी बनवाने के साथ ही एक इमारत का निर्माण भी कराया गया था। 29 जून 2024 को तहसील सदर के कानूनगो ने एक सप्ताह का नोटिस देते हुए अवैध कब्जा हटाने का नोटिस जारी किया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Tue, 09 Jul 2024 11:11 AM (IST)
आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट से अतिक्रमण हटाता प्रशासन

जागरण संवाददाता, रामपुर। सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के हम सफर रिजॉर्ट पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। रिजॉर्ट के सामने खाद के गड्ढों की जमीन है, जिसपर चार दीवारी बनवाने के साथ ही एक इमारत का निर्माण कर दिया था।

अवैध कब्जे का मामला चार साल पहले सामने आया था। तहसीलदार कोर्ट में वाद दायर हुआ था। 2021 में तहसीलदार ने 380 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा बताते हुए इसे हटाने के आदेश जारी किए थे। इस आदेश के खिलाफ आजम खान की ओर से राजस्व परिषद में वाद दायर किया गया। लेकिन परिषद से भी उन्हें राहत नहीं मिल सकी।

एक सप्ताह पहले जारी किया गया था नोटिस

29 जून 2024 को तहसील सदर के कानूनगो ने एक सप्ताह का समय देते हुए अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया। तीन दिन पहले शहर विधायक आकाश सक्सेना ने उप जिला अधिकारी सदर को पत्र लिखकर अवैध कब्जा हटवाने की बात कही।

मंगलवार सुबह तहसील सदर की टीम हमसफर रिजॉर्ट पहुंची और पैमाइश करने के बाद 10 बजे बुलडोजर चलाना शुरु कर दिया।

तहसीलदार सदर केके चौरसिया ने बताया कि

380 वर्ग मीटर जमीन खाद के गड्ढों की है। इससे अवैध कब्जा हटाया जा रहा है। जौहर यूनिवर्सिटी रोड साइड की चार दीवारी तोड़ी गई है। एक इमारत का कुछ हिस्सा भी गड्ढों की जमीन पर बना है, उसे भी तोड़ा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: आजम खान को बड़ा झटका, डूंगरपुर प्रकरण में 10 साल की सजा

इसे भी पढ़ें: जौहर यूनिवर्सिटी केस में फंसे हैं आजम खान, शिलान्यास में आई थी मुलायम सिंह की पूरी कैबिनेट; पढ़ें पूरा मामला