Move to Jagran APP

कूप में एक और युवक की हत्या

मिलक। कूप गांव में बुधवार को हुई सांप्रदायिक ¨हसा के बाद से गायब चल रहे युवक का शव रामगंगा से बरामद

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)
कूप में एक और युवक की हत्या

मिलक। कूप गांव में बुधवार को हुई सांप्रदायिक ¨हसा के बाद से गायब चल रहे युवक का शव रामगंगा से बरामद हो गया। इससे गांव का माहौल फिर गर्मा गया है। बुधवार को भी एक किशोर की गोली मार कर हत्या हुई थी। अब दोनों पक्षों की ओर से एक-एक युवक की जान जा चुकी है। दोनों पक्षों के दो दर्जन से ज्यादा लोगों को नामजद किया जा चुका है। गांव में भारी फोर्स तैनात है।

loksabha election banner

बुधवार को हुई सांप्रदायिक ¨हसा में किशोर संजू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले गांव में अंधाधुंध फाय¨रग की गई थी। पुलिस ने गांव पहुंचकर स्थिति को संभाला था। इस दौरान दूसरे वर्ग का नन्नू उर्फ ननुआ पुत्र हशमत गांव में ही मजदूरी के लिए गया था, तब से ही गायब था। उसके पिता ने दूसरे वर्ग पर बेटे को गायब करने का आरोप लगाया था। देर शाम तक उसकी तलाश की गई। उधर गांव से चार किलोमीटर दूर गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे घोसीपुरा गांव के पीछे बह रही रामगंगा में नहाते समय बच्चों ने शव पानी तैरता देख शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर आसपास खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर दौड़ पड़े। इस बीच सूचना कूप गांव और पुलिस को मिली तो कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। शव की शिनाख्त परिजनों ने नन्नू उर्फ ननुआ के रूप में की। वहीं शव मिलने की खबर आग की तरह फैल गई और आसपास के गांवों के ग्रामीणों की भीड़ नदी पर लग गई। पुलिस ने मौके की नजाकत को समझते हुए शव जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। उधर एसपी साधना गोस्वामी ने गांव का दौरा किया और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। वहीं मिलक व शाहबाद के एसडीएम, सीओ मिलक व केमरी, मिलक व शाहबाद समेत तीन थानों की पुलिस गांव में डेरा डाले है। शव मिलने के बाद किसी भी तरह का कोई विवाद न भड़के इसके लिए गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव का माहौल बेहद गर्म है। दोनों समुदाय में एक दूसरे के प्रति रोष और गुस्सा है। दहशत का आलम यह है कि लोग अब बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। गांव में सन्नाटा पसरा है और आवाजें आ रही हैं तो सिर्फ फोर्स के जवानों के बूटों की। खिड़कियों से झांककर लोग हालात का अंदाजा लगा रहे हैं। बहरहाल मामले में अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों को नामजद किया जा चुका है। गांव के शकील ने सोमपाल, अतुल, नरेंद्र, ¨रकू, सुरेश, विनोद, अंकुल, अनिल, मुनेंद्र, छत्रपाल, पप्पू, वर्जन, विजयपाल, कल्लू, ओमेंद्र, वीरेंद्र, बदन ¨सह, मंजू ठाकुर, राय¨सह, मनोज व अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। गोली लगने से मरे संजू के पिता महेंद्र ¨सह की ओर से अल्ताफ, उमर अली, अख्तर, जफर, अमीरसेन, अमीन, उबेश, भूरा, इस्लाम, हबीब के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक साधना गोस्वामी ने बताया कि कल ननुआ के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन अब लाश मिल गई है, इसलिए हत्या में तरमीम कर दिया जाएगा। लाश 24 घंटे बाद मिली है, इसलिए फूल गई है और देखने से यह पता नही चल पा रहा है कि उसकी हत्या लाठी डंडों से पीटकर की गई है या गोली मारी गई है। पोस्टमार्टम से ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.