Move to Jagran APP

अफसरों की पहुंची फौज, खुला हाथी पार्क का ताला

एडीएम ने अवैध निर्माण को लेकर मोर्चा खोले भाजपा नेता को समझा- बुझाकर तोड़वाया अनशन

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 05:05 AM (IST)
अफसरों की पहुंची फौज, खुला हाथी पार्क का ताला
अफसरों की पहुंची फौज, खुला हाथी पार्क का ताला

रायबरेली : हाथी पार्क में अवैध निर्माण और तालाबंदी को लेकर मोर्चा खोले बैठे भाजपा के नगर अध्यक्ष शनिवार को आखिर मान ही गए। पुलिस फोर्स के साथ पहुंची अफसरों की फौज ने उनसे बात की। समझाया और कार्रवाई का भरोसा देकर अनशन तोड़वा दिया। जिसके बाद पार्क का ताला भी खुल गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भाजपा के नगर अध्यक्ष संतोष पांडेय, सभासद सतीश मिश्र व अन्य लोग हाथी पार्क के सामने अनशन पर बैठे थे। वे पार्क में ताला बंद करने और कैंटीन के अवैध निर्माण को लेकर आक्रोशित थे। भाजपा नेता ने 24 घंटे में मांग पूरी न होने पर आत्मदाह करने का एलान किया था। उनकी इस चेतावनी ने अफसरों की नींद उड़ी हुई थी। यही कारण था कि शनिवार को नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह ने कई बार मामले को हल करने की कोशिश की। आरडीए के प्रभारी सचिव एके राय अपनी टीम के साथ देर रात तक वहां डटे रहे। मगर, सबकी मेहनत बेकार गई। फिर शनिवार को एडीएम एफआर प्रेम प्रकाश ने कमान संभाली। दलबल के साथ जाकर भाजपा नेता को मनाया और अनशन तोड़वा दिया। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, एएसपी नित्यानंद राय, शहर कोतवाल अतुल सिंह, एसएसआइ संजय समेत भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।

कैंटीन का अवैध निर्माण है रार की जड़

दरअसल, जिला पंचायत इस पार्क में बनी कैंटीन के पुराने भवन को तोड़ कर नया निर्माण करा रहा है। मगर, न तो इसका नक्शा पास है और न ही आरडीए के नियमों का पालन हुआ। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिले के एक बड़े होटल व्यवसायी ने जिपं के अफसरों ने सेटिग-गेटिग कर कैंटीन लीज पर ले ली है। निर्माण भी वही करा रहा है। लेकिन, अफसर इससे इन्कार कर रहे हैं। अगली बार मुख्यमंत्री से होगी शिकायत

भाजपा के नगर अध्यक्ष संतोष पांडेय ने कहा कि हाथी पार्क का ताला आम जनमानस के लिए खुल गया है। उच्चाधिकारियों ने जांच कमेटी की रिपोर्ट पर तीन दिन बाद भवन सील करने की बात कही है। अगर, इसके बाद भी काम हुआ तो मुख्यमंत्री से शिकायत दर्ज कराएंगे। भ्रष्ट अफसरों को बर्खास्त करने की मांग उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.