Move to Jagran APP

खिचड़ी भोज पर चटख हुआ समरसता का रंग, हस्तियों का सम्मान

-ऊंचाहार विधायक डा. मनोज कुमार पांडेय ने किया आयोजन -विधायक के अनूठे कार्यक्रम की अतिथियों ने की सराहना ऐसे आयोजनों पर जोर

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 12:05 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 12:05 AM (IST)
खिचड़ी भोज पर चटख हुआ समरसता का रंग, हस्तियों का सम्मान
खिचड़ी भोज पर चटख हुआ समरसता का रंग, हस्तियों का सम्मान

रायबरेली : ऊंचाहार विधायक डा. मनोज कुमार पांडेय ने शहर के रिफार्म क्लब में खिचड़ी भोज का आयोजन किया। अतिथियों ने सामाजिक समरसता के लिए इस तरह के आयोजनों पर जोर दिया। कहा कि मिल जुलकर रहने और एक-दूसरे की खुशियां साझा करने से संस्कृति और परंपराएं मजबूत होती हैं। इस मौके पर खेल, चिकित्सा, समाजसेवा, प्रशासनिक सेवा, वकालत और पत्रकारिता के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाली हस्तियों को सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन ने अनूठे आयोजन के लिए विधायक डॉ. मनोज पांडेय को बधाई दी। उन्होंने कहा कि समाजसेवा के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा मजबूत विकल्प है। इसके जरिए समाज के हर तबके की मदद की जा सकती है। अपने कार्यकाल में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे सिर्फ 22 महीने में तैयार कर लिए जाने की जानकारी दी। कहा कि तत्समय मजबूत टीम की बदौलत डायल-100 और मैट्रो जैसी सेवाएं महज कुछ ही महीनों की मेहनत से मुहैया करा दी गईं।

दैनिक जागरण के राज्य संपादक आशुतोष शुक्ल ने विधायक द्वारा किए गए इस आयोजन की सराहना की। कहा कि जिस तरह खिचड़ी के लिए चोखा, पापड़, दही व अचार अहम होते हैं, उसी तरह सामाजिक तानाबाना मजबूत रखने के लिए ऐसे आयोजन होने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी, राना बेनी माधव बख्श सिंह की धरती है। मलिक मुहम्मद जायसी की जन्मस्थली भी करीब है। यहां के लोगों का अहम योगदान हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण रहा।

वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा, केके उपाध्याय समेत अन्य विशिष्टजनों ने भी आयोजन की तारीफ की। डॉ. अमिताभ पांडेय ने अतिथियों का स्वागत किया। कहा कि जिले की जनता का अपार स्नेह और प्रेम लगातार उनके परिवार को मिल रहा है।

समाज ने बेटा मानकर दिया आशीर्वाद, निभा रहा फर्ज : विधायक

रायबरेली : कार्यक्रम आयोजक विधायक डा. मनोज कुमार पांडेय ने अतिथियों का आभार जताया। कहा कि वे यह आयोजन पिछले करीब दो दशक से कर रहे हैं। राजनीति से हटकर समाज के सभी वर्गाें को एक साथ लाने, समाज में अहम भूमिका निभाने वालों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन करना, इस कार्यक्रम का मकसद है। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों ने मुझे बेटा मानकर सदैव अपना आशीर्वाद दिया, इसलिए मैं भी बेटे के रूप में अपना फर्ज निभा रहा हूं। खिचड़ी भोज के मौके पर सभी वर्गाें के लोगों को आमंत्रित किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.