Move to Jagran APP

सत्ता बदली जरूर लेकिन सोनिया गांधी का रायबरेली में अंदाज वही पुराना

सत्ता बदली जरूर है लेकिन, अंदाज वही पुराना रहा। हमेशा की तरह इस बार भी जनता से जुड़े विकास कार्यों को लेकर सांसद सोनिया गांधी बेहद संजीदा दिखीं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 08:38 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 08:32 AM (IST)
सत्ता बदली जरूर लेकिन सोनिया गांधी का रायबरेली में अंदाज वही पुराना
सत्ता बदली जरूर लेकिन सोनिया गांधी का रायबरेली में अंदाज वही पुराना

रायबरेली (जेएनएन)। सत्ता बदली जरूर है लेकिन, अंदाज वही पुराना रहा। हमेशा की तरह इस बार भी जनता से जुड़े विकास कार्यों को लेकर सांसद सोनिया गांधी बेहद संजीदा दिखीं। बुधवार को बचत भवन की बैठक में हर मुद्दे पर चर्चा की। इसमें सड़क, आवास और पेयजल समस्या को प्राथमिकता दी गई। सांसद ने अधिकारियों से सवाल पूछे, समझ में नहीं आया तो असंतुष्टि जताई। दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में विकास कार्यों पर ही सवाल-जवाब होते रहे।

loksabha election banner

बछरावां विधायक रामनरेश रावत ने शिवगढ़-महराजगंज मार्ग का मुद्दा उठाया। कहा कि भूमि सुधार निगम ने बनवाया लेकिन, अब अनुरक्षण नहीं किया जा रहा है। इससे सड़क की दशा खराब है। वहीं सलोन विधायक दल बहादुर कोरी ने पार्क के सुंदरीकरण के साथ किसानों का मुद्दा उठाया। सांसद सोनिया गांधी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि विकास कार्य में कोई हीलाहवाली न हो। 

सांसद सोनिया गांधी सुबह करीब 11:35 पर बचत भवन जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में शामिल होने पहुंची। यहां पर एक-एक करके योजनाओं के बारे में जानकारी ली। सोनिया ने गरीबों को मिलने वाले प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की प्रगति के बारे में पूछा। परियोजना अधिकारी ने बताया कि लक्ष्य के 75 फीसदी लोगों को लाभ मिल गया है। परियोजना अधिकारी के आंकड़ों को लेकर काफी देर तक बहस हुई। सोनिया गांधी ने इस बार पासपोर्ट कार्यालय की सौगात दी है। करीब 11 बजकर 17 मिनट पर डाकघर पहुंची सांसद पासपोर्ट दफ्तर का उद्घाटन कर 11 बजकर 26 मिनट पर चली गईं। अभी तक पासपोर्ट बनवाने के लिए यहां के लोगों को लखनऊ के चक्कर लगाने पड़ते थे। अब उन्हें यह सुविधा रायबरेली में ही मिल गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.