रायबरेली, जागरण संवाददाता: कस्बे में संचालित फैंसी रेडीमेड की दुकान में सोमावार को राज्य कर विभाग की टीम ने छापा मारा। बिल में गड़बड़ी मिलने पर 1.60 लाख का जुर्माना व्यापारी पर लगाया गया। साथ में इतनी ही धनराशि टैक्स के रूप में जमा करने का नोटिस दिया गया।

राज्य कर अधिकारी भावेश कुमार तिवारी, जगदीश प्रसाद, डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार, केएन मिश्रा पुलिस टीम के साथ सोमवार की शाम कस्बा निवासी पप्पू की फैंसी रेडीमेड की दुकान पर पहुंचे। स्टाक व बिक्री से संबंधित अभिलेख की जांच की। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार ने बताया कि दुकान में 25 लाख रुपये का स्टाक मिला है।

कपड़े खरीद के पर्चे तो हैं, लेकिन बिक्री किए गए सामान के कैश मेमो नहीं मिले हैं। कच्चे पर्चे पर बिल काटे गए, इसलिए बिल बुक को सील कर दिया गया है। कर चोरी के मामले में 1.60 लाख का जुर्माना और इतना ही टैक्स दो दिन में जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। आवश्यक अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

टीम ने खंगाले दस्तावेज

शिवगढ़, जागरण टीम: जीएसटी चोरी रोकने के मंगलवार को राज्य कर विभाग की टीम ने कस्बे में संचालित लुकमान कास्मेटिक गिफ्ट सेंटर में छापेमारी की। ज्वाइंट कमिश्नर प्रबल कुमार ने बताया जीएसटी चोरी की शिकायत थी, जिस पर टीम द्वारा छापेमारी की गई। दुकान में जो सामान था, उसका सत्यापन किया गया। बिल वाउचर देखे गए हैं। रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेजा जाएगा, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

भवानीगढ़, शिवगढ़, बेड़ारु, गूढ़ा बाजार, बैंती के दुकानदारों को दोपहर में इस बात का पता चल गया कि छापा पड़ सकता है। इसलिए इन बाजारों में अधिकांश दुकानें बंद रहीं। डलमऊ में भी इसी विभाग की टीम द्वारा कुछ दुकानें चेक किए जाने की बात सामने आई, लेकिन पुलिस से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट