Move to Jagran APP

रेल डिब्बा कारखाने के विकास और प्रगति में प्रमोटी अफसरों का अहम योगदान

संसू, लालगंज (रायबरेली) : आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज के प्रोन्नत अधिकारी संघ की प्रथ

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 08:21 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:21 PM (IST)
रेल डिब्बा कारखाने के विकास और प्रगति में प्रमोटी अफसरों का अहम योगदान
रेल डिब्बा कारखाने के विकास और प्रगति में प्रमोटी अफसरों का अहम योगदान

संसू, लालगंज (रायबरेली) : आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज के प्रोन्नत अधिकारी संघ की प्रथम वार्षिक आम सभा की बैठक आवासीय परिसर स्थित ऑफिसर्स क्लब में रविवार को हुई। कारखाने में पहली बार आयोजित इस बैठक में संघ के सलाहकार ने उच्चतम न्यायालय से प्रमोटी ऑफिसर्स के हित में आए निर्णयों के विषय में जानकारी दी।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि आरेडिका के प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर अनुप कुमार ने कहा कि आरेडिका (आधुनिक रेलकोच कारखाना) के लिए प्रमोटी ऑफिसर्स मूल स्तंभ की तरह हैं। उन्होंने कारखाने के विकास व प्रगति में उल्लेखनीय योगदान दिया है। बिना इनके सहयोग के कारखाने का 15 सौ कोच के उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करना संभव नहीं हो पाएगा। संघ को सलाहकार जितेंद्र ¨सह ने आश्वस्त किया कि विविध असंगठित संवर्ग से जुड़े अधिकारियों की समस्याओं को रेलवे बोर्ड स्तर पर जोरदार तरीके से उठाया जाएगा और उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए भारतीय रेलवे प्रमोटी ऑफिसर्स एसोसिएशन हर संभव प्रयास करेगी।

भारतीय रेलवे प्रमोटी ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आरपी तिवारी ने कहा कि भारतीय रेलवे के लिए ग्रुप ए व प्रमोटी ऑफिसर्स, बोगी के दो समानांतर पहिये की तरह हैं। रेल के सुरक्षित व सुव्यस्थित परिचालन के लिए यह आवश्यक है कि दोनों पहियों का आपस में समन्वय व सामंजस्य बेहतर बना रहे। इस अवसर पर प्रधान वित्त सलाहकार दावा छे¨रग, फेडरेशन के उपाध्यक्ष एचसी यादव, सोहन पराशर, प्रभात रंजन ¨सह, आरपी ¨सह, एडी मौर्य के साथ विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे व उत्पादन इकाइयों के महासचिव मौजूद रहे। बैठक का आयोजन एसोसिएशन के सलाहकार आरपी शर्मा, अध्यक्ष दीपक यादव, महासचिव एलबीएस मौर्य, कोषाध्यक्ष केके छटवाल के नेतृत्व में हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.