Move to Jagran APP

घाट निर्माण की गुणवत्ता परखने दिल्ली से आई टीम

रायबरेली : नमामि गंगे परियोजना के तहत घाटों के निर्माण में मानकों की हकीकत परखने दिल्ली से निर्माण क

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 11:45 PM (IST)
घाट निर्माण की गुणवत्ता परखने दिल्ली से आई टीम

रायबरेली : नमामि गंगे परियोजना के तहत घाटों के निर्माण में मानकों की हकीकत परखने दिल्ली से निर्माण कंपनी की टीम शुक्रवार को डलमऊ पहुंची। टीम के अफसरों ने चल रहे कार्य का जायजा लिया। निर्माण में इस्तेमाल की जा रही सामग्री भी देखी। इस दौरान खामी मिलने पर मातहतों को फटकार लगाई। साथ ही गुणवत्तापरक कार्य कराने के कड़े निर्देश दिए।

loksabha election banner

डलमऊ में नमामि गंगे योजना के तहत बन रहे घाटों में मानकों की अनदेखी हो रही थी। इसको दैनिक जागरण ने 16 जून के अपने अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर पर संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को निर्माण करा रही ईआइएल कंपनी के जेई अमित कुमार श्रीवास्तव व वीआरसी कंस्ट्रक्शन निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक कुमार डलमऊ पहुंचे। अफसरों ने निर्माण कार्यो की हकीकत परखी। इस बीच निर्माण का कार्य देख रहे लोगों को फटकार भी लगाई। सभी को मानकों के अनुरूप कार्य करने के सख्त निर्देश दिए। दिल्ली से आए प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक कुमार ने जियो बैग खुलवाकर उसके अंदर भरे गए बालू के मिश्रण व बैग का वजन कराकर देखा। एक बैग में 80 से 90 किलो मिश्रण भरने का मानक है। जेई अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि घाटों के निर्माण में शत प्रतिशत मानकों का पालन कराया जाएगा। यदि कहीं भी निर्माण कार्य में शिकायत मिली तो संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.