Move to Jagran APP

डलमऊ मेले में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान

जासं, रायबरेली : जिले के बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित कार्तिक पूर्णिमा मेले में इस बार साफ-सफा

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:07 PM (IST)
डलमऊ मेले में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान
डलमऊ मेले में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान

जासं, रायबरेली : जिले के बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित कार्तिक पूर्णिमा मेले में इस बार साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यहां 267 अस्थाई शौचालय बनवाने के साथ ही 195 सफाई कर्मियों की लंबी फौज भी लगाई जा रही है। यह मेला 22 नवंबर से लग जाएगा। स्नान 23 को होगा।

loksabha election banner

जिला प्रशासन की ओर से घाटों की सफाई और श्रद्धालुओं की सुविधाओं को देखते हुए अलग-अलग कई विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। नगर पंचायत डलमऊ के तो क्षेत्र में ही गंगा तट आते हैं। इसलिए वह पहले से ही तैयारी में जुटी है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग और जिला पंचायतीराज विभाग को भी घाटों की सफाई के लिए लगाया गया है। यही नहीं, नगर पालिका और जिले की दूसरी नगर पंचायतों से भी मदद ली जा रही है। ये विभाग बनाएंगे अस्थायी शौचालय

स्वास्थ्य विभाग : 200 शौचालय

ब्लॉक : 60 शौचालय

नगर पंचायत डलमऊ : 7 शौचालय सफाईकर्मियों की फौज तैनात

नगर पालिका परिषद : 15 सफाईकर्मी, नगर पंचायत डलमऊ : 102 सफाईकर्मी, नगर पंचायत लालगंज : 5, सफाईकर्मी नगर पंचायत बछरावां : 5, सफाईकर्मी जिला पंचायती राज विभाग : 27 सफाईकर्मी, डलमऊ ब्लॉक : 40 सफाईकर्मी। ब्लॉक के जिम्मे दो घाट

एडीओ पंचायत श्रवण कुमार ने बताया कि मकनपुर और बड़ा मठ दोनों ही सबसे बड़े घाट हैं। ब्लॉकों की ओर से इन दोनों घाटों पर 68 अस्थायी शौचालय बनवाए जा रहे हैं। शुक्रवार को ब्लॉक के सफाईकर्मियों की टीम लगाकर इन घाटों की सफाई कराई गई। इसी के साथ अस्थाई शौचालयों के निर्माण का काम भी शुरू कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.