Move to Jagran APP

मेलार्थियों की सुविधा को बनी दरियापुर पुलिस चौकी

रायबरेली : प्रयागराज और प्रतापगढ़ को जाने वाले बाइपास दरियापुर में अस्थायी पुलिस चौकी बना दी

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 11:29 PM (IST)
मेलार्थियों की सुविधा को बनी दरियापुर पुलिस चौकी
मेलार्थियों की सुविधा को बनी दरियापुर पुलिस चौकी

रायबरेली : प्रयागराज और प्रतापगढ़ को जाने वाले बाइपास दरियापुर में अस्थायी पुलिस चौकी बना दी गई है। यहां तैनात कर्मी मुख्य मार्ग और नवनिर्मित बाइपास से आने वाले मेलार्थियों की मदद को तत्पर रहेंगे। बाइपास पर साइन बोर्ड भी लगा दिए गए हैं।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार ¨सह सोमवार को यातायात व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार सुबह मुंशीगंज पहुंचे। उन्होंने बाइपास का मुआयना किया। साइन बोर्ड लगवाए, ताकि कुंभ जाने वालों को रूट के बारे में सही जानकारी मिल सके। भदोखर थाना क्षेत्र में आने वाले हल्का दरियापुर में चौकी बनाने के निर्देश एसपी ने बताया। रायबरेली से इसी बाइपास पर प्रतापगढ़ और ऊंचाहार वाया प्रयागराज के लिए मार्ग अलग हो जाते हैं। यहीं से डलमऊ की ओर से मुंशीगंज आने वाले भारी वाहनों को लखनऊ-प्रयागराज एनएच से हटाकर प्रतापगढ़ रूट पर डायवर्ट किया जाना है। इसी के मद्देनजर यहां अस्थायी चौकी बनाने की बात सामने आयी है। इनसेट--

बाइपास का काम अधूरा

बाइपास तो बन गया लेकिन सड़क पर रेडियम पट्टी अभी तक नहीं लगाई गई है। न तो सड़क के बीच और न ही साइड में दोनों तरफ। इस वजह से वाहन चलाने में राहगीरों को असुविधा हो सकती है। इसके अलावा लाइ¨टग भी अभी नहीं कराई गई है। एसपी ने इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता की है। जल्द ही ये व्यवस्थाएं किए जाने का आश्वासन उन्हें दिया गया है। एसपी बोले,

कुंभ की तैयारियों के बाबत मुंशीगंज और बाइपास का निरीक्षण कर जायजा लिया गया। हमने पूरी तैयारी कर रखी है। अन्य विभागों का भी सहयोग मिल रहा है। कुंभ मेलार्थियों को असुविधा नहीं होने दी जाएगी।

सुनील कुमार ¨सह, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.