Move to Jagran APP

डलमऊ में अधूरा रह गया गरीबों के मकान का सपना

डलमऊ नगर पंचायत क्षेत्र में गरीबों को बरसात में खुले आसमान या दूसरे के घरों में रहना पड़ेगा

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:12 AM (IST)
डलमऊ में अधूरा रह गया गरीबों के मकान का सपना
डलमऊ में अधूरा रह गया गरीबों के मकान का सपना

- पीएम आवास योजना में दूसरी तो किसी को तीसरी किस्त का इंतजार

loksabha election banner

फोटो संख्या-- 15

रायबरेली : डलमऊ नगर पंचायत क्षेत्र में गरीबों को बरसात में खुले आसमान या दूसरे के घरों में रहना पड़ेगा। गरीबों को आवास देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया गया तो गरीबों को लगा कि उन्हें शीघ्र ही पक्की छत नसीब होगी। मगर, अधिकारियों की उदासीनता गरीबों की उम्मीदों पर पानी फेर रही है।

नगर पंचायत क्षेत्र में अब तक 2233 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास के लिए अपना आवेदन किया। जिनमें 1383 आवेदकों को सत्यापन में पात्र घोषित किया गया। जिनमें महज 753 गरीबों को ही आवास की पहली किस्त नसीब हुई। जबकि अफसरों की उदासीनता के कारण 1218 गरीबों के आवास जांच में ही फंसे हुए हैं। ठंड हो या बारिश गरीब परिवारों के सामने सिर छुपाने के लिए जद्दोजहद करने के हालात बने हुए हैं।

उधर, नगर पंचायत के अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ का कहना है कि गरीबों को जल्द आवास मिले, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। गरीबों को खुले में न रहना पड़े इसके लिए पूर्व एमएलसी राकेश प्रताप सिंह ने अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के लिए सहमति दी है। जिस पर कार्य जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.