Move to Jagran APP

भोपाल एक्सप्रेस का इंजन फेल, इंटरसिटी भी खड़ी रही

रायबरेली भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन शनिवार की रात रायबरेली स्टेशन के करीब अचानक फे

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 11:22 PM (IST)
भोपाल एक्सप्रेस का इंजन फेल, इंटरसिटी भी खड़ी रही
भोपाल एक्सप्रेस का इंजन फेल, इंटरसिटी भी खड़ी रही

रायबरेली : भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन शनिवार की रात रायबरेली स्टेशन के करीब अचानक फेल हो गया। जिससे ट्रेन एक घंटे आउटर के निकट खड़ी रही। इसके कारण इसी रूट पर जाने के लिए आई इंटरसिटी भी एक घंटे पिट गई।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ से ट्रेन संख्या 2184 भोपाल एक्सप्रेस भोपाल जाने के लिए निकली थी। रात करीब नौ बजे ट्रेन रायबरेली स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास पहुंची थी। तभी अचानक इंजन में गड़बड़ी आ गई। लोको पायलट ने काफी प्रयास किया। लेकिन, जब इंजन आगे न बढ़ा तो इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर दी गई। खबर मिलते ही महकमें में खलबली मच गई। ट्रेन के आउटर पर खड़े होने के कारण रायबरेली-प्रतापगढ़ रूट पूरी तरह से ठप हो गया था। कानपुर से प्रतापगढ़ के लिए चली इंटरसिटी एक्सप्रेस रायबरेली स्टेशन पहुंच चुकी थी। रेलवे स्टेशन से दूसरा इंजन भेजा गया, जो भोपाल एक्सप्रेस को लेकर आया। तब रूट खाली हुआ और इंटरसिटी एक्सप्रेस रवाना की गई। इस दौरान दोनों ट्रेनें करीब एक घंटे लेट हो गईं। वहीं दूसरे स्टेशनों पर भी कई ट्रेनें इसी के कारण खड़ी रहीं।

गर्मी से बेहाल रहे यात्री

भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन की खराबी से यात्रियों को खासी परेशानी हुई। ट्रेन करीब एक घंटे तक आउटर सिग्नल के निकट खड़ी रही। ट्रेन के डिब्बों पर सवार यात्री गर्मी से पहले ही बेहाल थे। लोगों को पानी तक के लिए तरसना पड़ा। इससे लोगों में नाराजगी रही।

कोट

भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में खराबी आई थी। रायबरेली स्टेशन से दूसरा इंजन भेजकर उसे आगे के लिए रवाना किया गया। इस ट्रेन के इंजन के फेल होने के कारण इंटरसिटी ट्रेन भी कुछ लेट हुई।

-राकेश कुमार, स्टेशन अधीक्षक, रायबरेली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.