Move to Jagran APP

ईद आज, बाजारों में रौनक तो हर तरफ उल्लास

- लाकडाउन की पाबंदियों के बीच घरों में अदा करेंगे नमाज

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:32 PM (IST)
ईद आज, बाजारों में रौनक तो हर तरफ उल्लास

रायबरेली : रमजान के पवित्र माह में रोजा रखने के बाद ईद का त्योहार शुक्रवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। गुरुवार को इसका असर बाजार में भी देखने को मिला। सुबह से ही खरीदारी के लिए लोग उमड़ पड़े। इससे दुकानदारों के मुरझाए चेहरे खिल गए। वहीं, घरों में बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं सहित बच्चों में उल्लास का माहौल है। कोरोना महामारी को देखते हुए शहर काजी समेत मौलवियों द्वारा लॉकडाउन के गाइडलाइन का पालन करने और घर से ही नमाज अदा करने की अपील की गई।

loksabha election banner

बाजार में मेले जैसी रौनक

सब्जी मंडी, कैपरगंज, सुपर मार्केट में सुबह के चार घंटे भीड़ उमड़ी रही। महिलाओं के साथ पुरुषों ने जरूरत की सामग्री खरीदी। वहीं मुस्लिम महिलाओं और युवतियों ने सजने-संवरने के लिए नए-नए सौंदर्य सामग्री खरीदी। इससे बाजारों में मेले जैसा माहौल रहा। हालांकि, राज्य सरकार की ओर से आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। सुबह सात से 11 बजे तक फल, सब्जी व खाद्य पदार्थ की दुकानें खुली रहती हैं। लोगों ने अपने-अपने जरूरत के हिसाब से सामान की खरीदारी की। वहीं, सेवई की खूब बिक्री हुई। मुस्ताक का कहना है कि बाजार में तीन से चार तरह की सेवई उपलब्ध हैं। इनमें लच्छेदार सेवई, लंबी सेवई की मांग सबसे अधिक है।

इंसानियत का पैगाम देता है ईद

लाकडाउन की पाबंदियों के बीच लोग घर में ही त्योहार की खुशियां मनाने में जुटे हैं। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी ईद के त्योहार पर कोरोना संक्रमण का साया है। इसलिए तैयारियां कुछ फीकी हैं।

घर में मनाएं ईद, लाकडाउन का करें पालन

शहर काजी सुहैल अख्तर रजा खां ने कहा कि ईदगाह या मस्जिद जाने की बजाए घर में रहकर ईद मनाएं। शारीरिक दूरी का हर हाल में पालन करें। सरकार व प्रशासन की गाइड लाइन पर अमल करें। कोरोना संक्रमण के बचने के लिए सतर्कता जरूरी है।

कोरोना से निजात की मांगें दुआ

इमाम ए जुमा एसएच काजमी ने कहा कि अगर अल्लाह की सच्ची इबादत करनी है तो उसके सभी बंदों से प्यार करो और हमेशा सबके मददगार बनो। यही सही इबादत है। यही नहीं, ईद की असल खुशी भी इसी में है। घर पर नमाज अदा करते हुए कोरोना से निजात के लिए अल्लाह से दुआ करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.