Move to Jagran APP

तहसीलों में कंट्रोल रूम, दो दिन पहले डायवर्जन

रायबरेली : कुंभ-2019 के अब चंद दिन शेष है। ऐसे में प्रशासन तैयारियों पर अमलीजामा पहनाने म

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 12:02 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 12:02 AM (IST)
तहसीलों में कंट्रोल रूम, दो दिन पहले डायवर्जन
तहसीलों में कंट्रोल रूम, दो दिन पहले डायवर्जन

रायबरेली : कुंभ-2019 के अब चंद दिन शेष है। ऐसे में प्रशासन तैयारियों पर अमलीजामा पहनाने में लग गया है। कहीं पर कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए तहसीलों में कंट्रोल रूम खोले जाएंगे। साथ ही श्रद्धालुओं को जाम से बचाने के लिए दो दिन पहले से रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

डीएम संजय कुमार खत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को सक्रिय रहने के निर्देश दिए। उन्होंने पेट्रोल पंप, होटल, ढाबों पर शौचालय की व्यवस्था कराने को कहा। वहीं श्रद्धालुओं के लिए शहर के बाहर लंगर में पानी-चाय आदि की व्यवस्था कराई जाए। जाम की स्थिति उत्पन्न होने पर होटल मालिकों को कहा कि कम से कम 7 से 8 सौ तक के लोगों को अल्पाहार की व्यवस्था भी कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने कहा कि मुख्य पर्व के दो दिन पहले और एक दिन बाद गाड़ियों का डायवर्जन किया जाएगा। समस्त तहसीलों में कंट्रोल रूम स्थापित करने और मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाने के निर्देश एसडीएम को दिए। सीओ सीटी को निर्देश दिए कि बैरियर आदि स्थानों पर पुलिस की 8-8 घंटों की ड्यूटी लगाई जाए, जिससे जाम की व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाए। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट जयचंद्र पांडेय, एडीएम प्रशासन राम अभिलाष आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.