Move to Jagran APP

वेबसाइट से समय से पहले निविदाएं हटाने का आरोप

रायबरेली : ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में टेंडर प्रक्रिया को लेकर अधिकारी व ठेकेदार आमने-स

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 12:09 AM (IST)
वेबसाइट से समय से पहले निविदाएं हटाने का आरोप
वेबसाइट से समय से पहले निविदाएं हटाने का आरोप

रायबरेली : ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में टेंडर प्रक्रिया को लेकर अधिकारी व ठेकेदार आमने-सामने आ गए। सुबह दस बजे ही वेबसाइट से निविदाएं हटाए जाने को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। एक्सईएन ने ठेकेदारों की बात को दरकिनार कर उन्हें वापस भेज दिया। इस पर ठेकेदारों ने बुधवार देर शाम मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है।

loksabha election banner

शहर के गोरा बाजार निवासी महेंद्र ¨सह की मेसर्स महेंद्र नाम से फर्म है। महेंद्र और उनके साथ कई अन्य ठेकेदार सुबह लगभग 11 बजे ऑनलाइन टेंडर जमा करने साइबर कैफे पहुंचे। वेबसाइट खोलने पर पता चला कि वहां से सारी निविदाएं ही हटा दी गई हैं। इस पर पहले वे एक्सईएन आरके सचान से मिले। वहां उन्हें अपने प्रश्नों का उत्तर नहीं मिला तो उन्होंने डीएम से शिकायत की। डीएम ने उनकी समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया। महेंद्र के मुताबिक सांसद निधि, खेलो इंडिया योजना सहित अन्य कई निधियों से लगभग तीन करोड़ रुपये बजट के काम आरईडी विभाग में आए हैं। इन्हीं में टेंडर डालने के लिए आठ जुलाई से 17 जुलाई की अपराह्न चार बजे तक समय नियत किया गया था। टेंडर ऑनलाइन डालने थे। इसके उलट, विभाग द्वारा सुबह दस बजे ही वेबसाइट से निविदाएं हटा दी गईं। ठेकेदारों का आरोप है कि किसी खास को लाभ पहुंचाने की नीयत से ऐसा किया गया। अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

इस बाबत एक्सईएन आरके सचान ने बताया कि वेबसाइट आटो अपडेट होती है। ऑनलाइन में साफ दर्शाया गया था कि 17 जुलाई की सुबह दस बजे के बाद टेंडर नहीं लिए जाएंगे। कुछ ठेकेदार खामख्वाह बात को तूल दे रहे हैं। जिलाधिकारी का फोन आया था। मैंने उन्हें सारी जानकारी बता दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.