Move to Jagran APP

Unnao Victim Accident Case : आंखों देखी सुन CBI तलाश रही सुराग, टाइम लाइन में जानें कब क्या हुआ

उन्नाव के माखी दुष्कर्म कांड की पीड़िता की दुर्घटना मामले में भाजपा के निलंबित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों के खिलाफ सीबीआइ ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 07:53 AM (IST)
Unnao Victim Accident Case : आंखों देखी सुन CBI तलाश रही सुराग, टाइम लाइन में जानें कब क्या हुआ
Unnao Victim Accident Case : आंखों देखी सुन CBI तलाश रही सुराग, टाइम लाइन में जानें कब क्या हुआ

रायबरेली, जेएनएन। उन्नाव के माखी की दुष्कर्म पीड़िता की कार दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में बुधवार को एसपी सीबीआइ के नेतृत्व में जांच टीम अटौरा स्थित घटनास्थल पहुंची। करीब साढ़े चार घंटे विभिन्न पहलुओं को खंगाला। साक्ष्य जुटाए। सुबह करीब 11.30 बजे सीबीआइ के एसपी राघवेंद्र वत्स टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहां पहले से रायबरेली की विशेष जांच टीम (एसआइटी) मौजूद थी। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से घटना के बाबत प्रारंभिक पूछताछ की। फिर मौके पर खड़े दुर्घटनाग्रस्त ट्रक का मुआयना किया। 

loksabha election banner

वहीं, पास में अटौरा चौकी पर खड़ी दुष्कर्म पीडि़ता की कार का हाल भी देखा। दोनों गाडिय़ों से कुछ पाटर्स उन्होंने अपने पास सुरक्षित रख लिए। सीबीआइ की रेगुलर टीम के साथ आए अन्य सात सदस्यों ने फोटो लिए और नक्शा तैयार किया। डीएम रायबरेली नेहा शर्मा का कहना है कि एसपी सीबीआइ की पांच सदस्यीय टीम इस प्रकरण की नियमित विवेचना करेगी। लगभग 10-12 सदस्यों की टीम आई और प्रारंभिक जांच की। 

ट्रक मालिक, चालक और क्लीनर से पूछताछ 

फिर टीम पुलिस लाइंस पहुंची। यहां पर ट्रक मालिक फतेहपुर निवासी देवेंद्र कुमार से सवाल-जवाब किए। काफी देर इंतजार करने के बाद कोर्ट में पेश होकर लौटे ट्रक ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन से बारी-बारी घटना वाले दिन की पूरी गतिविधियों के बारे में जाना। 

पीआरवी के कांस्टेबल से सवाल-जवाब

सीबीआइ ने मौके पर सबसे पहले पहुंची पीआरवी के दो कांस्टेबल व एक एसआइ से भी उस वक्त के वहां के हालात के बारे में प्रश्न पूछे। अटौरा में जांच के दौरान डीएम नेहा शर्मा और एसपी सुनील कुमार ङ्क्षसह भी पहुंच गए। इसके बाद टीम उनके साथ ही रायबरेली लौट आई। प्रारंभिक जांच के बाद सीबीआइ के अधिकारी लखनऊ निकल गए। 

यह भी पढ़ें : 

Unnao Victim Accident Case : CBI ने MLA कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

सीबीआइ को बताई आंखों देखी

  • घटनास्थल सुलतानपुर खेड़ा मोड़ स्थित होटल संचालक विपिन कुमार ने बताया कि रायबरेली की तरफ से तेज रफ्तार ट्रक से लहराता हुआ आ रहा था। ट्रक दाहिनी पटरी पर था। ब्रेक मारते ही ड्राइवर ने ट्रक बाईं तरफ काटा। जिससे पूरा ट्रक घूमकर सड़क पर आड़ा-टेढ़ा खड़ा हो गया और तभी लालगंज की तरफ से आ रही कार ट्रक में घुस गई।
  • वहीं, पान दुकानदार अर्जुन यादव ने बताया कि बारिश हो रही थी, इसलिए मैं अपनी दुकान के अंदर बैठा था। ट्रक काफी स्पीड में था, इसलिए आवाज भी तेज आ रही थी। सबकी निगाह उधर चली गई। अचानक ट्रक दाएं गया, फिर बाएं गया और एकाएक पूरी सड़क घेर कर रुक गया। फिर कार ट्रक से टकरा गई। हम कार सवार लोगों को बचाने दौड़े। इसी बीच ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर भाग निकले। 
  • उधर, पान दुकानदार नवल यादव का कहना है कि हम लोग होटल पर बैठे थे। सबकी निगाहें सड़क पर थीं। बारिश हो रही थी, तभी सबकी नजर रायबरेली की ओर से आ रहे ट्रक पर टिक गई। ऐसा लगा कि मोड़ पर ट्रक पलट जाएगा, मगर ड्राइवर ने किसी तरह ब्रेक लगाकर उसे पलटने से बचा लिया। ट्रक तो रुक गया, लेकिन पूरी सड़क को घेर लिया, जिसके कारण ही कार ट्रक में जाकर घुस गई। 45 मिनट बाद यूपी-100 और डेढ़ घंटे बाद एंबुलेंस आई।

रायबरेली में कब क्या हुआ

  • 11.00 बजे- सीबीआइ टीम गुरुबक्शगंज थाने में
  • 11. 30 बजे- घटनास्थल अटौरा में छानबीन शुरू
  • 12.30 बजे- अटौरा चौकी में एसआइटी से पूछताछ
  • 1.30 बजे- पुलिस लाइंस के लिए रवाना
  • 2 बजे- ट्रक मालिक से पूछताछ
  • 2.30 बजे- पीआरवी कर्मियों से सवाल-जवाब
  • 3 बजे- ट्रक चालक और क्लीनर से पूछताछ
  • 3.30 बजे- पुलिस अधिकारियों से बातचीत के बाद लखनऊ रवाना 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.