Move to Jagran APP

सात महीने बाद करार पर बनी सहमति, रोशन होने लगा शहर

- पालिका से अनबन के कारण ईईएसएल ने दिसंबर 2020 से बंद कर दिया था काम - नवागत ईओ के हस्तक्षेप में बाद सुलझा मामला शिकायतों के निस्तारण में आई तेजी

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 12:18 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 12:18 AM (IST)
सात महीने बाद करार पर बनी सहमति, रोशन होने लगा शहर

रायबरेली : करीब सात महीने के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर करार पर सहमति बन गई। नवागत ईओ और संबंधित कंपनी के अभियंताओं के बीच वार्ता हुई। स्ट्रीट लाइट अनुबंध को लेकर आ रही अड़चनों को अधिशासी अधिकारी ने दूर करने का भरोसा दिया। इसके बाद शहर की खराब पड़ीं लाइटों के मरम्मत का कार्य शुरू हो गया।

loksabha election banner

जागरण ने 12 जुलाई के अंक में करार में पड़ी दरार, अंधेरे में आधा शहर शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। तत्कालीन ईओ बालमुकुंद मिश्र ने कंपनी के रवैए पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए पूरा ठीकरा कार्यदायी कंपनी ईईएसएल पर फोड़ दिया था। इसके बाद हाल ही में कानपुर से स्थानांतरित होकर आए अधिशासी अधिकारी डॉ. आशीष कुमार सिंह ने खबर का संज्ञान लिया। प्रकरण में हस्तक्षेप करते हुए कंपनी के वरिष्ठ अभियंता अमित मिश्र, अभियंता (तकनीकी) अखिलेश तिवारी और सहायक अभियंता कन्हैया लाल शर्मा के साथ 28 जुलाई को बैठक की। इसमें स्ट्रीट लाइट के प्रोजेक्ट में आ रही जटिलताओं पर वार्ता की। ईओ ने स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव में आ रहीं दिक्कतों को बताया। इस पर अभियंताओं ने अनुबंधित लाइटों के प्रतिस्थापन का सहमति पत्र न मिल पाने के कारण प्रोजेक्ट की बिलिग में आ रही समस्या का निदान कराने की बात कही। सहमति बनने के बाद लाइटों के रखरखाव का कार्य दोबारा प्रारंभ कर दिया है। इससे अंधेरे में डूबी मुहल्ले की गलियां एक बार फिर से जगमगाने लगी हैं।

नगर पालिका परिषद पर एक नजर

2.25 लाख- आबादी

34 - वार्ड

10893 - ईईएसएल द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाइट

7641- पालिका से स्ट्रीट लाइट का एग्रीमेंट

150 से अधिक- आनलाइन शिकायतें टोल फ्री नंबर पर करें शिकायत

कार्यदायी संस्था द्वारा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए टोल फ्री नंबर शुरू किया है। इसपर शिकायत दर्ज कराने के बाद निस्तारण हो जाएगा। कंपनी के वरिष्ठ अभियंता ने बताया कि टोल फ्री नंबर 18001803580 चालू कर दिया गया है। इस पर कोई व्यक्ति, जनप्रतिनिधि अपनी शिकायत पंजीकृत करा सकता है। अभी नगर पालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट वायरिग का कार्य कराया जाना है। इसके बाद सेंट्रल कंट्रोल मॉनिटरिग सिस्टम स्थापित करा दिया जाएगा। इससे स्ट्रीट लाइटें स्वत: ही जलेंगीं और बुझेंगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.