Move to Jagran APP

988 अभ्यर्थियों ने छोड़ी टीईटी

रायबरेली : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रविवार को जिले के 29 केंद्रों में

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:29 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:29 AM (IST)
988 अभ्यर्थियों ने छोड़ी टीईटी
988 अभ्यर्थियों ने छोड़ी टीईटी

रायबरेली : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रविवार को जिले के 29 केंद्रों में संपन्न हो गई। दो पालियों की परीक्षा में कुल 21279 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसमें प्राथमिक स्तर पर 14156 और उच्च प्राथमिक स्तर पर 7123 परीक्षार्थी शामिल हुए।

loksabha election banner

सुबह 10 बजे से पहली पाली की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, एक सेक्टर मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई थी। हर केंद्र पर दो पर्यवेक्षक लगाए गए थे। शांतिपूर्ण परीक्षा कराने के लिए डीएम संजय कुमार खत्री, एडीएम के साथ नौ सेक्टर मजिस्ट्रेट और सात सचल दल परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण करते रहे। पहली पाली में पंजीकृत 14783 में से 14156 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इसमें 627 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली अपरान्ह तीन बजे से शुरू हुई। इसमें पंजीकृत 7484 में से 7123 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इस दौरान 361 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए।

देर से पहुंचे परीक्षार्थी, किया हंगामा

कई केंद्रों पर परीक्षार्थी देर से पहुंचे। इस दौरान उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। इसको लेकर हंगामा किया, लेकिन अफसरों का सख्त रवैया देख लौट गए। उनका आरोप है कि समय से आ गए थे। बेवजह रोका गया। न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल में करीब दो दर्जन परीक्षार्थी देरी से पहुंचे। उन्हें अंदर आने से रोक दिया गया। पहले तो मानमनौव्वल करते रहे। बात नहीं बनी तो हंगामा करना शुरू कर दिया। उनकी एक नहीं चली। इसी तरह विबग्योर पब्लिक स्कूल में भी कई अभ्यर्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चंद्रशेखर मालवीय ने बताया कि पहली पाली में 95.7 प्रतिशत और दूसरी पाली में 95.17 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित प्रतिशत 4.83 है। कहीं पर किसी तरह की अव्यवस्था नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.