Move to Jagran APP

आज प्रयागराज में जनसभा करेंगे पीएम मोदी, प्रशासन ने जारी किया रूट डायवर्जन

महासमर का पांच चरण पूरा हो चुका है। छठवें चरण के लिए मतदान 25 मई को होगा। प्रयागराज और प्रतापगढ़ में इसी दिन मतदान होगा। चुनाव को धार देने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं। वह पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने के साथ विपक्ष को कठघरे में जरूर खड़ा करेंगे। जनपद की दो लोकसभा सीट इलाहाबाद और फूलपुर भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Tue, 21 May 2024 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 07:55 AM (IST)
आज प्रयागराज में जनसभा करेंगे पीएम मोदी, प्रशासन ने जारी किया रूट डायवर्जन

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। महासमर का पांच चरण पूरा हो चुका है। छठवें चरण के लिए मतदान 25 मई को होगा। प्रयागराज और प्रतापगढ़ में इसी दिन मतदान होगा। चुनाव को धार देने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं। वह पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने के साथ विपक्ष को कठघरे में जरूर खड़ा करेंगे।

जनपद की दो लोकसभा सीट इलाहाबाद और फूलपुर भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय है। वजह, इलाहाबाद से पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी और फूलपुर से क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पटेल का मैदान में उतरना।

भाजपा ने तैयार किया माइक्रो प्लान

उप मुख्यमंत्री केशव के प्रभाव क्षेत्र में भी जनपद माना जाता है, जिससे पार्टी सीट को हारना नहीं चाहती। दोनों क्षेत्रों में पांच-पांच विधानसभाएं हैं। इनमें से एक-एक पर सपा ने 2022 में जीत दर्ज की थी। अब उस पर पार्टी ने विजय के लिए माइक्रो प्लान तैयार किया है।

रविवार को गृहमंत्री अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ गंगापार और यमुनापार को मथ चुके हैं। फूलपुर संसदीय क्षेत्र में शहर पश्चिमी, शहर उत्तरी, फाफामऊ, सोरांव व फूलपुर विधानसभा शामिल है। 2022 में सोरांव विधानसभा सपा की झोली में चली गई थी।

क्षेत्र में यदि जातीय समीकरण को देखें तो सोरांव में पटेल, दलित, यादव मतदाता बहुतायत में हैं। वही निर्णायक होते हैं। इस सीट से भाजपा ने सहयोगी दल अपना दल एस के प्रत्याशी को मैदान में उतारा था, लेकिन हार मिली। इस बार प्रचार में भाजपा के साथ अपना दल एस के कार्यकर्ता भी जोर लगा रहे हैं।

दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी ने बहरिया में सभाकर लोगों में छोटी चीजों से ऊपर उठकर बड़े मुद्दों को गिनाया। इनमें राम मंदिर, अनुच्छेद 370, पाक अधिकृत कश्मीर पर विशेष फोकस किया। विपक्ष के नेताओं को भी कठघरे में खड़ा किया।

आमजन के लिए भाजपा किस तरह लाभकारी है, उसे बताने का प्रयास किया। इसके बाद करछना में भी सभा की। मेजा की सभा में गृहमंत्री अमित शाह ने भी यही बात दोहराई। कहा, आप सब जब प्रत्याशी के सामने के कमल के बटन को दबाएंगे तो मोदी को वोट मिलेगा।

यह रहेगा रूट डायवर्जन

शहर से झूंसी-हंडिया की ओर जाने वाले वाहन फाफामऊ, थरवई, सहसों, अंदावा के रास्ते आगे बढ़ेंगे।

संगम जाने वाले सवारी वाहन टेंपो, ई-रिक्शा, टैक्सी, बस आदि का आवागमन वर्जित रहेगा।

झूंसी से आने वाले वाहन सरदार पटेल संस्थान से जीटी जवाहर फ्लाईओवर से आगे बढ़ेंगे।

नैनी से झूंसी जाने वाले वाहन बांगड़ धर्मशाला चौराहा से जीटी जवाहर फ्लाईओवर से अपने गंतव्य को जाएंगे।

संगम क्षेत्र व बड़े हनुमान मंदिर की तरफ जाने वाले वाहन हाशिमपुर आरओबी, बक्शी बांध, नागवासुकि के रास्ते आगे बढ़ेंगे। (यह डायवर्जन मंगलवार सुबह नौ से 10 दस बजे तक जारी रहेगा)

यहां बनेगा पार्किंग स्थल

गल्ला मंडी दारागंज।

17 नंबर प्लाट संगम क्षेत्र।

सीएमपी व केपी कालेज मैदान।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी आज वाराणसी में 25 हजार महिलाओं से करेंगे सीधा संवाद, नारी शक्ति को ताकत का कराएंगे अहसास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.