Move to Jagran APP

UP News: अशरफ के साले सद्दाम की चार जमीन और कार चिह्नित, गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति होगी कुर्क

फरवरी 2023 में उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की हुई हत्या के मामले में अशरफ का साला सद्दाम भी आरोपी है। बरेली जेल में वह अपने जीजा अशरफ की मदद करता था और शूटरों के भी संपर्क में था। हत्याकांड के बाद जब पुलिस ने उसे वांछित घोषित किया तो फरार हो गया था। इसके बाद उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था।

By Tara Gupta Edited By: Vinay Saxena Mon, 10 Jun 2024 09:31 AM (IST)
UP News: अशरफ के साले सद्दाम की चार जमीन और कार चिह्नित, गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति होगी कुर्क
अशरफ के साले सद्दाम की चार जमीन और कार चिह्नित।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। अतीक गैंग के बाद उसके भाई अशरफ के साले सद्दाम की भी पांच चल व अचल संपत्ति चिह्नित हुई है। जेल में बंद सद्दाम ने पूरामुफ्ती के हटवा, सल्लापुर समेत कई गांव में जमीन बनाई है। पुलिस अब चिह्नित हुई एक कार व चार प्रापर्टी को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। इस संबंध में बरेली पुलिस को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

फरवरी 2023 में उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की हुई हत्या के मामले में अशरफ का साला सद्दाम भी आरोपी है। बरेली जेल में वह अपने जीजा अशरफ की मदद करता था और शूटरों के भी संपर्क में था। हत्याकांड के बाद जब पुलिस ने उसे वांछित घोषित किया तो फरार हो गया था। इसके बाद उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था।  गिरफ्तारी के बाद पहले बरेली जेल में रखा गया और फिर दूसरे जेल में ट्रांसफर कर दिया गया।

गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति होगी कुर्क

वहीं, प्रयागराज पुलिस माफिया अतीक व अशरफ से जुड़े लोगों की नामी, बेनामी संपत्ति के बारे में लगातार छानबीन कर रही है। कुछ दिन पहले पता चला कि सद्दाम ने भी अपराध के जरिए करोड़ों रुपये की चल व अचल संपत्ति बनाई है। गोपनीय स्तर पर छानबीन करते हुए एक कार व चार जमीन को चिन्हित किया गया है। अब इस प्रापर्टी के बारे में राजस्व विभाग से जानकारी लेकर रिपोर्ट तैयार की जाएगी और फिर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करने की कार्रवाई होगी।