प्रतापगढ़ : लखीमपुर खीरी प्रकरण बेहद दुखद है। योगी सरकार ने जिस ईमानदारी और साहस के साथ इस संवेदनशील प्रकरण में कार्रवाई की, नि:संदेह यह बड़ी कार्रवाई है। किसी भी पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी इस तरह से आगे बढ़कर कदम ना उठाया होगा, अगर उनका कभी कोई कद्दावर नेता किसी प्रकरण में आरोपित हुआ होगा। इस तरह का साहसी कदम सिर्फ और सिर्फ भाजपा सरकार में ही उठाया जा सकता है। योगी एक प्रशासक के साथ संत भी हैं। यह सभी के लिए गौरव की बात होनी चाहिए। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह गुरुवार को अचानक दैनिक जागरण कार्यालय पहुंचे और उन्होंने प्रदेश में तेजी से बदलते राजनीतिक समीकरण पर अपनी बेबाक राय रखी। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ सरकार खड़ी है, उन्हें न्याय मिलकर रहेगा। वहीं उन्होंने विरोधी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि इसमें बेवजह राजनीति करने वालों को कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है।

वहीं चिकित्सा संसाधनों की कमी कैसे दूर होगी, इस सवाल पर मंत्री मोती सिंह ने कहा कि साढ़े चार साल में योगी सरकार ने अस्पतालों का निर्माण भारी संख्या में कराया। चिकित्सक की डिग्री लेकर आ रहे नए डाक्टरों को कम से कम तीन साल सरकारी अस्पतालों में सेवा देने का नियम बनाया। संविदा पर चिकित्सक, पैरामेडिकल कर्मी भर्ती किए जा रहे हैं। कोरोना काल में सीमित संसाधनों के बाद भी सरकार ने जनहानि नहीं होने दी। कोरोना जांच में यूपी अव्वल बना। सरकार ने अस्पतालों में दवाओं की उपलब्धता अनिवार्य की है। पहले की सरकारों ने स्वास्थ्य संसाधनों पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिससे यह हाल हुआ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की दशा को बहुत सुधारा। दर्जनभर मेडिकल कालेज बने। हर अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगना ऐतिहासिक है। गृह जनपद की कई समस्याओं के सवाल पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने कहा शहर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को जल्द ही अपना नया भवन मिलेगा। इसके लिए नए भवन के निर्माण के लिए भारत सरकार के अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा कार्य प्रस्तावित है। पट्टी विधानसभा क्षेत्र के करैला बाजार में राजकीय पालीटेक्निक कालेज के धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य के सवाल पर कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है। कालेज निर्माण की गुणवत्ता में सुधार लाने और काम तेजी से कराने के लिए सीएनडीएस के डायरेक्टर को पत्र भेजा गया है। इसके अलावा ढिढुई, देवसरा, सरसीखाम में मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है। काम की रफ्तार कम होने पर आरइएस के एक्सईएन से जवाब तलब किया गया है। इस मौके पर उनके साथ भाजपा नेता संतोष दुबे, जिला पंचायत सदस्य पूनम इंसान, जिला पंचायत सदस्य मुन्ना ककरहा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य पंकज सिंह, डा.दिनेश सिंह, सभासद आशुतोष सिंह, डीपी इंसान, मीडिया प्रभारी विनोद पांडे एवं पीआरओ पंकज सिंह, विक्रम सिंह भी थे।

-------

इनसेट ((विज्ञापन)) मां बेल्हा की कृपा से शांत कायम : मोती सिंह

प्रतापगढ़ : कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह डॉ अवंतिका के राजाराम पाल चौराहा स्थित दंत क्लीनिक में पहुंचे। वहां पर उन्होंने कहा कि जनपद प्रतापगढ़ में मां बेल्हा देवी जो यहां की अधिष्ठात्री देवी हैं। उनकी कृपा से सदैव शांति अमन चैन कायम रहता है। इस मौके पर ओमप्रकाश पांडेय सीओ अभय कुमार पांडेय, नगर पालिका के ईओ मुदित सिंह, संतोष दुबे व पूर्व सभासद विनोद पांडे आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran