Move to Jagran APP

हिदुओं की दुर्दशा पर पाकिस्तान से सवाल क्यों नहीं करती सरकार : तोगड़िया

चर्चित हिदूवादी नेता और अंतरराष्ट्रीय हिदू परिषद के अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया ने पाकिस्तान में हिदुओं की दुर्दशा पर चिता जताई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:06 AM (IST)
हिदुओं की दुर्दशा पर पाकिस्तान से सवाल क्यों नहीं करती सरकार : तोगड़िया
हिदुओं की दुर्दशा पर पाकिस्तान से सवाल क्यों नहीं करती सरकार : तोगड़िया

जासं, प्रतापगढ़ : चर्चित हिदूवादी नेता और अंतरराष्ट्रीय हिदू परिषद के अध्यक्ष डा. प्रवीण तोगड़िया ने पाकिस्तान में हिदुओं की दुर्दशा पर चिता जताई है। इस मसले पर पाक सरकार से बात न करने के लिए भारत की केंद्र सरकार को सीधा जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि सरकार का सीएए ठीक है, लेकिन घुसपैठियों को कड़ाई से निकाला भी जाना चाहिए।

loksabha election banner

अपने संगठन के जरिए हिदू रक्षा निधि अभियान को लेकर भ्रमण पर निकले डा. तोगड़िया सोमवार को अष्टभुजा नगर में कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर की लड़ाई राम भक्तों ने जीती है, बलिदान देने वाले संतों, कार सेवकों ने जीती है। इसका श्रेय किसी दल या सरकार को नहीं है। अब राम मंदिर बन जाएगा। हमारी जिद उसी स्थान पर राम मंदिर बनाने की थी और है। इसकी वजह यह है कि जहां पर मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी, उसी स्थान पर हिदू अस्मिता के लिए मंदिर बनना चाहिए, कहीं और नहीं। वैसे तो राम हर जगह हैं, लेकिन अयोध्या का मंदिर सनातन हिदुओं के स्वाभिमान का प्रतीक है। इस आंदोलन में महंथ अवैद्यनाथ और राम चंद्र परमहंस का योगदान कभी नहीं भूलेगा।

डा. तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कहा कि राम राज लाने, रोजगार देने, गरीबी हटाने, महिलाओं को सुरक्षा देने की बात करने वाले अपनी बातों पर खरे नहीं उतरे। आखिर रामराज कब आएगा, यह सरकार को बताना होगा। राम मंदिर ट्रस्ट में नाम न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह राम के लिए काम करते हैं, ट्रस्टी बनने के लिए नहीं। जिनको बनना है वह बनें। राम के नाम पर ही दिल्ली और यूपी में सत्ता बदली, यह बात सत्ताधारियों को नहीं भूलनी चाहिए। प्रतापगढ़ में धर्मांतरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह जिला कमेटी से इसकी रिपोर्ट लेंगे। इसके अलावा उन्होंने जन संख्या नियंत्रण कानून लागू करने पर भी बल दिया। कहा कि जिनके दो से अधिक बच्चे हों उन्हें सभी तरह की सरकारी सुविधाओं से वंचित किया जाए।

इस मौके पर धर्माचार्य सुलतानपुर प्रभाग डा. शिवेशानंद महाराज ने डा. प्रवीण तोगड़िया को गदा और पगड़ी भेंटकर स्वागत किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय संगठन मंत्री ईश्वरी जी, प्रांत मंत्री गोपाल श्रीवास्तव, प्रांत उपाध्यक्ष तरुण शुक्ल व नरेंद्र शास्त्री आदि शामिल हुए। सतर्क रही पुलिस

अपने बयानों के लिए चर्चित डा. तोगड़िया के कार्यक्रम को लेकर पुलिस सतर्क रही। सीओ सिटी अभय कुमार पांडेय व रानीगंज डा. अतुल अंजान त्रिपाठी भारी पुलिस बल लेकर पूरे रास्ते व कार्यक्रम स्थल पर डटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.