Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में विश्व हिंदू परिषद नेता की गोली मारकर हत्या, लिफ्ट लेने वाले युवक ने रची साजिश

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता एवं अधिवक्ता की प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव के पास बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 09:19 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 09:19 PM (IST)
प्रतापगढ़ में विश्व हिंदू परिषद नेता की गोली मारकर हत्या, लिफ्ट लेने वाले युवक ने रची साजिश
प्रतापगढ़ में विश्व हिंदू परिषद नेता की गोली मारकर हत्या, लिफ्ट लेने वाले युवक ने रची साजिश

प्रतापगढ़, जेएनएन। घर से जिला मुख्यालय जा रहे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता एवं अधिवक्ता की जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव के पास बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की साजिश डेरवा बाजार से उनकी बाइक पर लिफ्ट लेने वाले युवक ने रची थी। उसके बाइक रुकवाते ही पीछे से आए अपाचे बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। पीएचसी में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

गुस्साए परिजन पीएचसी बाघराय से जबरन शव घर उठा ले गए। वह देर शाम तक मुख्यमंत्री को बुलाने की जिद पर अड़े हैं। मामले में एसपी ने महेशगंज थानाध्यक्ष अरविंद सिंह गौर को हटाते हुए डेरवा चौकी प्रभारी धीरेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया।

महेशगंज थाना क्षेत्र के कलिकापुर (ढिंगौसी) गांव निवासी अधिवक्ता ओम मिश्र (35) पुत्र तीरथराज मिश्र विश्व हिंदू परिषद कुंडा प्रखंड के जिलाध्यक्ष थे। वह सोमवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे बाइक से जिला कचहरी जाने के लिए निकले। डेरवा बाजार में बैंक ऑफ बड़ौदा में कुछ काम किए। वहां एक परिचित युवक उनके साथ बाइक पर बैठा। लगभग 10.45 बजे सोनपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचे थे कि पीछे बैठे युवक ने बाइक रोकने के लिए कहा। बाइक रोकते ही पीछे से आए अपाचे सवार दो बदमाशों ने ओम के सिर में तीन गोली मारी, जिससे उनकी मौत हो गई। लिफ्ट लेने वाला युवक बदमाशों के साथ भाग निकला।

घरवालों का कहना है कि जब तक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे, तब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे। डीआइजी कवींद्र प्रताप सिंह एवं एसपी एस. आनंद घटनास्थल के बाद मृतक के घर पहुंचे। परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। ओम के भाई प्रणव ने हिस्ट्रीशीटर पर हत्या कराने का आरोप लगाया। एसपी ने बताया कि जिस बदमाश पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है, वह आजमगढ़ जेल में बंद है। घटना की वजह और लिफ्ट लेने वाले युवक के बारे में पता लगाया जा रहा है। उधर, घटना के विरोध में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए वकीलों ने चक्काजाम भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.