संसू, कुंडा (प्रतापगढ़) : प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व कुंडा से निर्दल विधायक रघुराज प्रताप ¨सह (राजा भैया) का कुशलक्षेम जानने के लिए बुधवार को बेंती कोठी पर जमावड़ा रहा। मंगलवार रात सोशल मीडिया पर रघुराज के एयरक्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर वायरल हुई थी। समर्थकों के बीच खुद को पूरी तरह स्वस्थ बताते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि किसी शरारती तत्व ने यह अफवाह फैला दी थी। वह इसकी पड़ताल करवा रहे हैं।

पूर्व मंत्री के कई करीबी मंगलवार रात ही बेंती कोठी पहुंच गए थे। बुधवार सुबह भी बड़ी संख्या में शुभेच्छु पहुंचे। दिन में करीब 11 बजे जनता दरबार लगा। इसमें नाली, खड़ंजा, बिजली, पानी, जमीन बंटवारे जैसे विवाद भी रघुराज प्रताप के सामने लाए गए। इसी दौरान जागरण से अनौपचारिक बातचीत में पूर्व मंत्री ने कहा कि किसी शरारती व्यक्ति ने एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होने की अफवाह फैलाई थी। बोले, मैंने भी कुछ वाट्सअप ग्रुपों पर यह जानकारी देखी। अफवाह कहां से और किसने फैलाई, इस बात की छानबीन हम करा रहे हैं। पूर्व मंत्री से मिलने के लिए पहुंचे लोगों में जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव, बाबागंज विधायक विनोद सरोज, डीसीबी अध्यक्ष डा. केएन ओझा, पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार, संतोष ¨सह, पंकज ¨सह, प्रतिनिधि हरिओम शंकर श्रीवास्तव, धीरेंद्र कुमार ¨सह, राम सुमेर सेठ, बृजेश ¨सह, डा. रोहित ¨सह आदि मुख्य थे।

वीडियो वायरल करने वाले को मिल रही है धमकी

संसू, मंगरौरा : गोवंश व बछड़े को बांधकर क्रूरता से पीटने के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के मामले में पुलिस की कार्रवाई से नाराज आरोपितों ने वीडियो वायरल करने वाले युवक को जान से मारने की धमकी दी है। उसने पुलिस को तहरीर देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। बीते 22 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कुछ लोग शराब पी रहे थे और कुछ लोग पेड़ में बांधकर गोवंश को बेरहमी के साथ डंडे से पीट रहे थे। शराब पीने के बाद दूसरे लोग भी एक और पेड़ में बंधे दूसरे जानवर को पीटना शुरू कर दिया। वीडियो में कुल चार लोग दिखाई पड़ रहे हैं। एसपी के निर्देश पर सक्रिय हुई कंधई पुलिस ने अस्थरा गांव के पूर्व प्रधान प्रेम ¨सह व धर्मराज सरोज को गिरफ्तार कर दोनों के विरुद्ध धारा 151 में मुकदमा दर्ज कर शनिवार को इन्हें एसडीएम पट्टी के कोर्ट में भेजा, जहां दोनों को जमानत मिल गई थी। अब छूटकर आए लोग वीडियो वायरल करने वाले युवक को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

-----

गोवंश की पिटाई कर तोड़ा पैर

संसू, मंगरौरा : कंधई थाना क्षेत्र के सराय जमुआरी गांव में कुछ अज्ञात लोगों ने गोवंश को पीटकर उसका पैर तोड़ डाला। बुधवार सुबह सराय जमुआरी गांव में ग्रामीणों को अचेत अवस्था में सड़क के किनारे बछड़ा मिला और मौके पर टूटी हुई लाठी भी मिली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कोहंडौर पशु चिकित्सक डॉ. प्रमोद यादव को बुलाकर बछड़े का इलाज कराया। लोग कयास लगा रहे हैं कि खेतों में जाने की वजह से गांव के लोगों ने ही उसकी जमकर पिटाई की होगी।

Posted By: Jagran