संसू, बाघराय : निमंत्रण में शामिल होने जा रहे बाइक सवार तीन युवकों को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर जमकर मारापीटा। शोर सुनकर पहुंचे लोगों ने बीच बचाव कर युवकों की जान बचाई। बाघराय थाना क्षेत्र के भाव निवासी सर्वेश कुमार गांव के आलोक तिवारी व शुभम बाइक से बुधवार की रात करीब आठ बजे थाना क्षेत्र के देवरी हरदोंपट्टी गांव निवासी राम नरेश तिवारी के घर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। मैधार गांव के पास पुल के समीप सर्वेश बाइक रोककर लघु शंका करने लगा। इसी बीच मैधार गांव का खूटी व तीन अन्य लोग पहुंचे और बच्चा चोर कहते हुए शोर मचा दिया। ग्रामीणों ने तीनों पर लाठी डंडे से हमला करते हुए पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच आसपास के गांव के लोग भी पहुंचे तो युवकों ने उन्हे पहचान लिया। तब उन लोगों के बीच बचाव के बाद युवकों की जान बच सकी। पुलिस ने खूटी समेत समेत लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

अफवाह से बचने को पुलिस ने किया जागरूक : बच्चा चोरी की अफवाह से लोगों को सावधान करने के लिए प्रशासन लगा है। बाजार से लेकर ग्रामीण अंचलों में पुलिस द्वारा पोस्टर चस्पा करके ग्रामीणों को सजग किया जा रहा है। कुंडा कोतवाली पुलिस की महिला सिपाहियों द्वारा नगर के सेंट जोसफ स्कूल चौसा में छात्र छात्राओं को बच्चा चोर अफवाह से बचने को कहा। अफवाह फैलाने वालों के बारे में सूचना देने को भी कहा। सिपाही दुगर देवी व माया देवी ने कहा कि किसी संदिग्ध व्यक्ति के मिलने पर तत्काल डायल हंड्रेड को सूचना दें। इस मौके पर एंटी रोमियो प्रभारी एसआइ राजेश कुमार भी मौजूद रहे।

उधर, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के देवापुर गांव में गुरुवार को बच्चा चोर की अफवाह से हडकंप मच गया। अजनबी की हाजिरजवाबी व ग्रामीणों की सूझबूझ से किसी तरह मामला शांत हुआ। इससे अफवाह पर विराम लग सका। प्रेमिका से मिलने निकला एक युवक गुरुवार दोपहर लालगंज कोतवाली क्षेत्र के डगरारा गांव स्थित काली माई का चबूतरा पूछते-पूछते देवापुर गांव जा पहुंचा। यहां जब उसने कई लोगों से काली माई का चबूतरा पूछा तो लोगों में उसके बच्चा चोर होने की बात को लेकर कानाफूसी शुरू हो गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप