Move to Jagran APP

रिश्वत लेने की बातचीत का वीडियो वायरल, लेखपाल निलंबित

पट्टी तहसील क्षेत्र के चौमरी गांव के लेखपाल ओम प्रकाश गुप्ता का रिश्वत को लेकर लेनदेन की बातचीत का वीडियो वायरल हुआ तो इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम डीपी सिंह ने आरोपित लेखपाल को निलंबित कर दिया है। वीडियो में भू स्वामित्व योजना के अंतर्गत आबादी सर्वेक्षण के बारे में लेखपाल कुछ व्यक्तियों से लेनदेन की बात कर रहा है। वीडियो में लेखपाल का कहना है कि अगर पैसा नहीं दोगे तो जमीन का रकबा कम कर दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि लेखपाल की ओर से घरौनी बनाने के लिए रुपये की वसूली की जा रही है। अपनी शिकायत को पुष्ट करने के लिए ग्रामीणों ने उसका वीडियो बनाया। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम डीपी सिंह ने आरोपित लेखपाल को निलंबित कर मामले की जांच नायब तहसीलदार राज कपूर को सौंप दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 10:39 PM (IST)
रिश्वत लेने की बातचीत का वीडियो वायरल, लेखपाल निलंबित
रिश्वत लेने की बातचीत का वीडियो वायरल, लेखपाल निलंबित

संवाद सूत्र, पट्टी : रिश्वत लेने की बातचीत का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन ने इसे संज्ञान में ले लिया। मामले की जांच होने के साथ ही उसे निलंबित कर दिया गया है। कार्रवाई से लेखपालों में खलबली मची हुई है।

loksabha election banner

पट्टी तहसील क्षेत्र के चौमरी गांव के लेखपाल ओम प्रकाश गुप्ता का रिश्वत को लेकर लेनदेन की बातचीत का वीडियो वायरल हुआ तो इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम डीपी सिंह ने आरोपित लेखपाल को निलंबित कर दिया है। वीडियो में भू स्वामित्व योजना के अंतर्गत आबादी सर्वेक्षण के बारे में लेखपाल कुछ व्यक्तियों से लेनदेन की बात कर रहा है। वीडियो में लेखपाल का कहना है कि अगर पैसा नहीं दोगे तो जमीन का रकबा कम कर दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि लेखपाल की ओर से घरौनी बनाने के लिए रुपये की वसूली की जा रही है। अपनी शिकायत को पुष्ट करने के लिए ग्रामीणों ने उसका वीडियो बनाया। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम डीपी सिंह ने आरोपित लेखपाल को निलंबित कर मामले की जांच नायब तहसीलदार राज कपूर को सौंप दी है। एसडीएम डीपी सिंह ने बताया कि लेखपाल के विरुद्ध वीडियो वायरल होने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले की अन्य बिदुओं पर भी जांच कराई जा रही है।

-----------

दारोगा ने दी फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी

संसू,दीवानगंज : कंधई थाने के एक एसआई द्वारा ताला गांव निवासी एक युवक को हत्या के एक मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है। इसकी शिकायत पीड़ित युवक ने एसपी से की है। गांव निवासी अजीत यादव पुत्र अमलशाह यादव ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि कंधई थाने के एसआई राधेश्याम ने उसे एक सप्ताह पूर्व गांव में हुई एक युवती की हत्या के मामले में फंसाने की धमकी दी है। अजीत ने इस बाबात एसपी को प्रार्थना पत्र देकर मामले में जांच कराकर कंधई थाने के एसआई राधेश्याम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसओ कंधई तुषार त्यागी का इस मामले में कहना है कि एसआई राधेश्याम तीन दिन से अवकाश पर हैं। युवक द्वारा की गई शिकायत की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.