Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री के रिश्तेदार को गोली मारने वाले दो इनामी शूटर गिरफ्तार

तीन महीने पहले कपड़ा व्यापारी को गोली मारने के मामले में पुलिस और एसटीएफ की लखनऊ यूनिट ने दो इनामी शूटरों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 10:44 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री के रिश्तेदार को गोली  मारने वाले दो इनामी शूटर गिरफ्तार
कैबिनेट मंत्री के रिश्तेदार को गोली मारने वाले दो इनामी शूटर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : तीन महीने पहले कपड़ा व्यापारी को गोली मारने के मामले में पुलिस और एसटीएफ की लखनऊ यूनिट ने दो इनामी शूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा मानें तो शूटरों में एक ने अपनी प्रेमिका को गायब कराने के शक में कपड़ा व्यापारी की हत्या करने का इरादा बनाया था। व्यवसायी कैबिनेट मंत्री का रिश्तेदार है।

loksabha election banner

अंतू थाना क्षेत्र के किठावर बाजार निवासी सर्वेश सोमवंशी उर्फ विक्की पुत्र मुन्ना सिंह की बाजार में कपड़े की दुकान है। वह 11 नवंबर को सुबह कालिकन धाम से दर्शन करके बाइक से घर लौट रहे थे। किठावर बाजार के पहले पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायर किया था। इससे सर्वेश गंभीर रूप से घायल हो गए। काफी दिनों तक उनका इलाज चला। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। जांच के दौरान अजय पासी पुत्र बाबूलाल निवासी टेकनिया, सांगीपुर और पवन सरोज पुत्र देवतादीन निवासी देवीगढ़ सांगीपुर का नाम प्रकाश में लाया था। इन दोनों पर एसपी ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। एसटीएफ लखनऊ की मदद से अंतू एसओ मनोज तिवारी ने हमराहियों के साथ किठावर के पास से मंगलवार को अजय पासी और पवन सरोज को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी अभिषेक सिंह ने सर्वेश पर हुए जानलेवा हमले का राजफाश किया। बताया कि अजय पासी ने कबूल किया है कि वह प्रीती से एकतरफा प्यार करता था। प्रीती के परिजन उसकी गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराने 15 मई 2019 को जब अंतू थाने गए थे तो सर्वेश सोमवंशी भी थे। उसे शक था कि प्रीती को गायब कराने में सर्वेश का हाथ है। इसका बदला लेने के लिए उसने सर्वेश की हत्या की बात ठान ली थी। अजय सर्वेश को पहचानता नहीं था। इसलिए उसकी दुकान पर गया। फिर चार महीने तक रेकी की। गोली मारे जाने के बाद सर्वेश गिरे तो यह मानकर सभी भाग निकले कि उनकी मौत हो गई है। एसपी ने अजय, पवन के पास से दो तमंचा कारतूस बरामद होने की जानकारी दी है। कहा कि तीसरे आरोपित बाबू की तलाश की जा रही है।

पवन पर दर्ज हैं पांच मुकदमे

अजय पासी के साथी पवन सरोज पर अमेठी में लूट के तीन मुकदमे और जानलेवा हमले का एक मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा पवन पर सांगीपुर थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.