बाबागंज : संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के पुरैली मखदूमपुर गांव निवासी बीडीसी नवल पटेल ने बाबागंज बाजार में मेडिकल स्टोर खोल रखा है। बुधवार की शाम वह अपने मेडिकल स्टोर को बंद कर घर चला गया । देररात चोरों ने उसके मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर उसमें रखा नकदी समेत हजारों रुपये की दवाइयों पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जब आसपास के लोगों ने दुकान का ताला टूटा देखा तो मामले की जानकारी नवल पटेल को दी । इसके बाद वह भागकर मौके पर पहुंचा और देखा तो दुकान में रखी नकदी समेत हजारों रुपये की दवाईयां गायब थीं । इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पहुंचे एस आइ सुरेश यादव छानबीन कर वापस लौट गए। दुकानदार की मानें तो उसकी दुकान में दूसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। इसके पूर्व में भी मेडिकल स्टोर में चोरी हुई थी, लेकिन संग्रामगढ़ पुलिस चोरों की तलाश नहीं कर पाई थी । अगर पुलिस ने चोरी का राजफाश कर दिया होता तो शायद दूसरी बार चोरी होने से बच जाती।

नेत्रहीन महिला से अधेड़ ने किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज : घर के सामने चारपाई पर सो रही नेत्रहीन महिला से गांव के एक अधेड़ ने दुष्कर्म किया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पीड़ित के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपित युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का परिवार 11 अक्टूबर को बच्चे का मुंडन कराने के लिए मैहर गया था। यह घर पर 40 वर्षीय नेत्रहीन महिला अकेली थी। वह महिला घर के सामने छप्पर में चारपाई पर सो रही थी। आरोप है कि शाम करीब सात बजे गांव का एक अधेड़ पहुंचा और मुंह दबाकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया।

इस बीच 12 अक्टूबर की शाम जब स्वजन घर लौटे तो उस महिला ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताई। इसके बाद स्वजन पीड़ित महिला को लेकर कोतवाली पहुंचे। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Edited By: Jagran