Move to Jagran APP

बैंक की दीवार काटकर चोर स्ट्रांग रूम तक जा पहुंचे, मची खलबली

संसू सगरासुंदरपुर बदमाशों ने गुरुवार की देर रात बड़ौदा ग्रामीण बैंकबदमाशों ने गुरुवार की देर रात बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 06:08 AM (IST)
बैंक की दीवार काटकर चोर स्ट्रांग रूम तक जा पहुंचे, मची खलबली
बैंक की दीवार काटकर चोर स्ट्रांग रूम तक जा पहुंचे, मची खलबली

संसू, सगरासुंदरपुर : बदमाशों ने गुरुवार की देर रात बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। शाखा प्रबंधक की तहरीर पर बदमाशों के खिलाफ बैंक की दीवार तोड़ने तथा अलार्म का केबिल काटकर चोरी के प्रयास का केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के लीलापुर चौकी के करीब बड़ौदा ग्रामीण बैंक की साहबगंज शाखा में गुरुवार की रात बदमाशों ने बैंक की एक खिड़की के नीचे की दीवार को तोड़ दी। इसके बाद उसी के नीचे से बैंक के अंदर घुस गए। बदमाशों ने सबसे पहले बैंक मे लगे अलार्म का तार काटा और फिर स्ट्रांग रूम का लॉक तोड़ने की कोशिश की, हालांकि वे उसमें विफल रहे। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह जिले के जेठवारा थाना निवासी बैंक के शाखा प्रबंधक शैलेंद्र कुमार पहुंचे तो टूटी दीवार देखकर सन्न रह गए। प्रबंधक ने कैश का मिलान कराया तो सब कुछ दुरुस्त मिला। लालगंज कोतवाल सूचना मिलते ही लीलापुर चौकी इंचार्ज के साथ आननफानन बैंक पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल की। सीओ रमेशचंद्र भी मौके पर पहुंचे और मातहतों को फटकार लगाई। बैंक में चोरी के प्रयास की जानकारी होने पर एसपी अभिषेक सिंह के निर्देश पर जिले की एसओजी टीम व सर्विलांस टीम भी जांच पड़ताल के लिए बैंक पहुंची। बैंक में चोरी के प्रयास की जानकारी से पुलिस महकमे व क्षेत्र में खलबली मच गई।

-----

चोरी की वारदातें खाकी के लिए चुनौती

इनसेट

संसू, सगरासुंदरपुर : लीलापुर पुलिस चौकी क्षेत्र में बैंक शाखाओं के साथ टाइनी शाखाओं में चोरी की वारदातों को लेकर प्राय: भय का माहौल देखा जाता है। साहबगंज व लीलापुर में एसबीआई की टाइनी शाखाओं में चोरी की। इससे पहले भी वारदातें हो चुकी है। बावजूद इसके पुलिस एक भी वारदात का आज तक खुलासा नही कर सकी। बैंक चोरियों के अलावा अन्य भी चोरी की कई घटनाओं से लीलापुर क्षेत्र मे व्यापारिक जगत चितित रहा करता है। पुलिस चौकी की नाक के नीचे आये दिन होने वाली चोरी की वारदातें खाकी के लिए चुनौती का सबब है। बता दें कि नौ फरवरी 2019 को भी चोर इस तरह की वारदात कर चुके थे। इसके बावजूद बैंक प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे का एन्नल लाकप की तरफ स्पष्ट न होने के कारण चोरों के घुसने के बाद तार काटने तक का फुटेज मिल ही जाता। कोतवाल राकेश भारती ने बताया बैक में चोरों का असफल प्रयास रहा तथा सुरक्षा के बावत चौकी प्रभारी रामअधार ने पीछे बेरीकेटिग व कैमरे को दुरुस्त करने को कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.