Move to Jagran APP

कमिश्नर के दौरे का दिखा असर, हाईवे की पैचिग शुरू

प्रतापगढ़ कमिश्नर के दौरे का असर दिखने लगा है। गड्ढे में तब्दील प्रयागराज-अयोध्या हाईवे क

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 11:05 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 06:24 AM (IST)
कमिश्नर के दौरे का दिखा असर, हाईवे की पैचिग शुरू

प्रतापगढ़ : कमिश्नर के दौरे का असर दिखने लगा है। गड्ढे में तब्दील प्रयागराज-अयोध्या हाईवे की पैचिग का काम शुरू हो गया है। कोई रुकावट नहीं आई तो करीब दस दिन में दस किमी लंबे हाईवे को गड्ढामुक्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा हाईवे की नए सिरे से मरम्मत के लिए एनएच ने शासन दो करोड़ रुपये बजट मांगा है। दिसंबर तक बजट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

loksabha election banner

शहर के चिलबिला से सटे सोनावां स्थित राजकीय पालीटेक्निक से भुपियामऊ चौराहे तक करीब 10 किमी प्रयागराज-अयोध्या हाईवे को सात मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर करने और दोनों ओर सड़क पर इंटरलाकिग बिछाने के लिए 29 करोड़ रुपये नेशनल हाईवे सुल्तानपुर ने स्वीकृत किया था। यह काम जगदीशपुर (सुल्तानपुर) के एसएच कांस्ट्रक्शन कंपनी को मिला था। मार्च 2014 में हाईवे के चौड़ीकरण का काम शुरू किया गया था, यह काम दिसंबर 2014 तक पूरा हो जाना चाहिए था। लेकिन शुरू से ही काम की रफ्तार धीमी थी, साथ ही गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी। काम पूरा न होने पर अक्टूबर 2016 तक समय बढ़ाया गया था। काम की गुणवत्ता ठीक न होने और समय से काम पूरा न होने पर ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

साल भर पहले निर्माण कार्य पूरा किया गया, लेकिन बनने के साथ ही सड़क उखड़ने लगी थी। सोनावां से लेकर भुपियामऊ तक हाईवे पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे। पिछले दिनों बारिश के दौरान पूरा हाईवे गड्ढे में तब्दील हो गया। इसी हाईवे पर आला अफसर से लेकर मंत्री तक दौड़ लगाते रहे, लेकिन किसी को पब्लिक की पीड़ा का एहसास नहीं हुआ। तीन दिन पहले प्रयागराज से कमिश्नर आशीष गोयल यहां दौरे पर आए तो वह भी भुपियामऊ से गुजरे। हाईवे की हालत देखने के बाद उन्होंने समीक्षा बैठक में शनिवार को एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिया कि फिलहाल जल्द से जल्द हाईवे की पैचिग कराकर पब्लिक को गड्ढे से मुक्ति दिलाएं। इसके बाद बजट मिलने पर भुपियामऊ से सोनावा तक हाईवे पर एक लेयर लेपन कराएं। कमिश्नर के आदेश का असर रहा कि जोगापुर से हाईवे पर पैचिग का काम शुरू करा दिया गया। करीब दस दिन में भुपियामऊ से सोनावां तक हाईवे को गड्ढामुक्त करने का दावा एनएच के अफसर कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.