Move to Jagran APP

छात्राओं ने पहला वोट देकर लोकतंत्र के यज्ञ में दी आहुति

पहली बार मतदान कर युवाओं ने लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति दी। इसके लिए उनमें

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:15 AM (IST)
छात्राओं ने पहला वोट देकर लोकतंत्र के यज्ञ में दी आहुति
छात्राओं ने पहला वोट देकर लोकतंत्र के यज्ञ में दी आहुति

प्रतापगढ़ : पहली बार मतदान कर युवाओं ने लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति दी। इसके लिए उनमें गजब का उत्साह रहा। ऐसे युवा जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली थी, उन्हें सदर विधानसभा के उपचुनाव में मतदान करने का अवसर मिला। इसे उन्होंने जाया नहीं जाने दिया और बूथों पर पहुंचकर ईवीएम से अपना मतदान कर देश हित में कार्य किया।

loksabha election banner

सदर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर सोमवार को मतदान कराया गया। लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना पहला वोट डालने के लिए जहां आम लोगों में कम उत्साह रहा वहीं युवाओं मे अधिक उत्साह देखने को मिला। कई बूथों पर युवा मतदान करने पहुंचे। छात्राओं में अपना पहल मत देने वाली सराय रजई की ज्योति यादव का कहना था कि मतदान सभी को करना चाहिए। एक-एक वोट की कीमत होती है। ज्योति ने बताया पहली पहली बार मतदान को लेकर उसमें गजब का उत्साह रहा और ईवीएम से वोट देकर उसने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसी प्रकार मंगरौरा क्षेत्र के लौलीपोख्ताखाम मतदान केंद्र पर अपना पहला मत देने पहुंची इसी गांव की अंजू सरोज और अर्चना सरोज का कहना था जीवन में पहली बार मतदान करने का अवसर मिला है। दोनों का कहना था कि देश हित में सभी देशवासियों को मतदान जरूर करना चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य है कि लोग अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते। इससे उन्हें बाद में पछताना पड़ता है। यदि हम अपने मताधिकार का प्रयोग करें और पढ़े लिखे योग्य प्रत्याशी का चयन करें तो देश, क्षेत्र व समाज का विकास तेजी के साथ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.