परियावां, प्रतापगढ़ : दो दिन बीत जाने के बाद भी स्वजनों ने युवक के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। पीड़ित परिजनों का कहना है कि जब तक पुलिस हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर लेती, तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के तुलसी का पुरवा (परियावां) गांव निवासी विजय कुमार की शुक्रवार की रात कार की टक्कर से मौत हो गई। जिसमें मृतक के पिता ननकू मौर्य ने सीताराम पांडे का पुरवा (जनवामऊ) गांव निवासी ऋषभ पांडेय के खिलाफ लापरवाही पूर्वक कार चलाने व कुचलकर मार डालने की तहरीर दी। जिस पर नवाबगंज पुलिस ने आरोपित ऋषभ पांडेय पर मुकदमा दर्ज करके कार को कब्जे में ले लिया।

पोस्टमार्टम के बाद शव शनिवार को घर लाया गया तो स्वजन कार चालक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और उसे जेल भेजने की मांग पर अड़ गए। रविवार को भी मृतक के परिजन आरोपित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने को लेकर अड़े हुए थे? पीड़ित परिजनों का कहना है कि जब तक दर्ज मुकदमें में हत्या की धारा की बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी, तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। रविवार की शाम नवाबगंज एसओ आशुतोष त्रिपाठी मौके पर जाकर परिजनों से बात की और कहा कि आरोपित को सोमवार को जेल भेज दिया जाएगा। तब स्वजनों ने कहा कि आरोपित के जेल जाने के बाद शव का अंतिम संस्कार करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस