Move to Jagran APP

मुंबई में भटका, फिर प्रतापगढ़ भाग आया कोरोना पॉजिटिव

तेल कंपनी में गाड़ी चलाने वाला प्रतापगढ़ का एक युवक मुंबई में कोरोना पॉजिटिव हो गया। वह कई अस्पतालों में गया लेकिन कहीं भी उसे भर्ती नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 10:06 PM (IST)
मुंबई में भटका, फिर प्रतापगढ़ भाग आया कोरोना पॉजिटिव
मुंबई में भटका, फिर प्रतापगढ़ भाग आया कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : तेल कंपनी में गाड़ी चलाने वाला प्रतापगढ़ का एक युवक मुंबई में कोरोना पॉजिटिव हो गया। वह कई अस्पतालों में गया लेकिन कहीं भी उसे भर्ती नहीं किया गया। हर तरफ से निराश होकर अपनी जिदगी बचाने को ट्रेन व बस का सहारा लेकर शुक्रवार को प्रतापगढ़ भाग आया। यहां वह स्वयं जिला अस्पताल पहुंचा और खुद को कोरोना पॉजिटिव बताया। स्थानीय प्रशासन ने उसे तुरंत कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया।

loksabha election banner

जिले के कंधई थाना क्षेत्र के कांपाहारी गांव का 43 साल का युवक मुंबई के सांताक्रूज इलाके में रहकर क्रूड ऑयल कंपनी के संचालक की कार चलाता था। उसके लिए कंपनी द्वारा पास बनवाया गया था। वह लॉकडाउन में भी कार चलाने को विवश था। इस बीच उसकी व चार अन्य कर्मियों की तबीयत खराब होने लगी। गले में खराश व बुखार की समस्या पर सभी ने वहां सायन अस्पताल के सामने सुबरन पैथालाजी सेंटर में अपना स्वाब सैंपल 23 मई को दिया। रिपोर्ट अगले ही दिन आ गई। इसमें कार चालक सहित सभी पांचों कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। इस पर कंपनी ने उन सबको काम पर आने से रोक दिया। उन्हें किसी अस्पताल में भर्ती होने के लिए कह दिया गया। दैनिक जागरण से आपबीती बताते हुए इस मरीज का गला रुंध गया। उसने बताया कि वह कस्तूरबा गांधी हास्पिटल गया। डाक्टर ने कहा कि बेड नहीं है। दवा लिख रहे हैं, इसे होम क्वारंटाइन रहकर खाओ। इसके बाद वह एक और अस्पताल गया, वहां भी भर्ती नहीं किया गया। उसकी तबीयत खराब होती जा रही थी। ऐसे में वह 27 मई को मुंबई से चलने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पर सवार हो गया, ताकि प्रतापगढ़ पहुंचकर इलाज करा सके। गुरुवार रात यह ट्रेन मुगलसराय जंक्शन पर रुक गई। यहां से वह रायबरेली जाने वाली रोडवेज बस पर बैठाया गया। इससे वह शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे शहर के आंबेडकर चौराहे पर उतरा व जिला अस्पताल जा पहुंचा। वहां ईएमओ डा. रवि पांडेय ने उसे देखा तो थर्मल जांच की। बुखार लगने पर दवा लिखी, होम क्वारंटाइन की सलाह दी। इसके बाद युवक ने बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव है। सुबूत के तौर पर मोबाइल में सेव अपनी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट दिखाई तो खलबली मच गई। सूचना मिलने पर सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और मरीज को कोविड अस्पताल गाय घाट भेजकर भर्ती कराया। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि मरीज का इलाज शुरू करा दिया गया है। वहां शहर में जहां से गुजरा है, जिससे मिला है, उनके बारे में पता लगाया जा रहा है। उसे अटेंड करने वाले मेडिकल स्टाफ का भी सैंपल लिया जाएगा। साथ ही उनको एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.