प्रतापगढ़ : मानिकपुर कस्बे के विष्णु नगर मोहल्ले में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे हवा भरने के दौरान एयर टैंक फट जाने से दुकानदार की मौत हो गई। धमाका इतनी तेज था कि आसपास के घरों में रहे लोग सहम गए।

मानिकपुर थाना क्षेत्र के राना पट्टी वार्ड के विष्णु नगर मोहल्ला निवासी राजेश कुमार विश्वकर्मा (35) पुत्र स्वर्गीय देवतादीन विश्वकर्मा ने लखनऊ-प्रयागराज हाईवे के किनारे अपने घर में पंचर और टायर में हवा भरने की दुकान खोल रखी थी। वह अपनी पत्नी एवं चार बच्चों के साथ रहता था। करीब दो दशक पहले उसके पिता भी यही काम करते थे। मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे वह दुकान में जनरेटर चलाकर खाली पड़े टैंक में हवा भर रहा था। तभी अचानक टैंक तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि लगा कि मानो कस्बे में कहीं बम फट गया हो।

दुकान के चारों तरफ कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया और टैंक के टुकड़े आस-पास के घरों के सामने लगे टीनशेड पर जा गिरे। धमाके की आवाज सुनकर घर के अंदर रही उसकी पत्नी व बच्चे भी भागकर बाहर आए। इतने में अपने-अपने घरों व आस-पास की दुकानों पर खड़े लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि खून से राजेश क्षत-विक्षत हालत में पड़ा था। उसकी मौत हो चुकी थी। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। एसओ डीएन यादव ने बताया कि टैंक पुराने जमाने का था। काफी पुराना होने के कारण टैंक जर्जर हो गया था। हवा भरने के दौरान टैंक तेज धमाके के साथ फट गया। संयोग रहा कि टैंक के टुकड़े हाईवे पर नहीं गिरे, नहीं तो राहगीर भी उसकी चपेट में आ सकते थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप