प्रतापगढ़, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में नगर पंचायत ढकवा के सफाई कर्मचारी आज मंगलवार को धरने पर बैठ गए हैं। दिवाली का त्‍योहार निकट है, फिर भी उन्‍हें अभी तक वेतन नहीं मिला है। सफाई कर्मचारियों ने वेतन नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए नगर पंचायत कार्यालय के बाहर धरना देना शुरू कर दिया है। इससे क्षेत्र की सफाई व्‍यवस्‍था भी प्रभावित हो रही है।

सितंबर माह से वेतन नहीं मिला : नगर पंचायत ढकवा कार्यालय के बाहर धरना दे रहे सफाई कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें सितंबर माह से वेतन नहीं मिला है। इसके कारण उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। परिवार के भरण-पोषण पर भी असर पड़ रहा है। उनका कहना है कि दिवाली का पर्व निकट है, इसके बाद भी ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है।

नगर पंचायत ढकवा में 46 कर्मचारी तैनात हैं : उल्‍लेखनीय है कि नगर पंचायत ढकवा में 46 सफाई कर्मचारियों की तैनाती है। सफाई कर्मचारियों का कहना है कि यहां मात्र 12 फावड़ा, 15 झाड़ू, तीन दराती,  तीन बेलचा ही इन कर्मचारियों को मिला हुआ है। इससे कर्मचारी सफाई भी नहीं कर पा रहे हैं ।

सफाई कर्मचारियों की नहीं सुनते बड़े बाबू : नगर पंचायत ढकवा में तैनात सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि वे जब अपनी कोई भी परेशानी लेकर बड़े बाबू के पास जाते हैं तो बड़े बाबू यह कह कर टाल देते हैं कि ईओ साहब आएंगे तो अपनी बात रखना। बड़े बाबू व ईओ साथ आते हैं तब अगर सफाई कर्मचारी कोई शिकायत करता है तो ध्‍यान नहीं दिया जाता।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट