Move to Jagran APP

पांच साल में ही उखड़ गई करोड़ों की लागत से बनी सड़क

संवाद सूत्र रानीगंज जिस सड़क के निर्माण में करोड़ों रुपये खर्च किया गया। वह सड़क महज

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 10:16 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 10:16 PM (IST)
पांच साल में ही उखड़ गई करोड़ों की लागत से बनी सड़क
पांच साल में ही उखड़ गई करोड़ों की लागत से बनी सड़क

संवाद सूत्र, रानीगंज : जिस सड़क के निर्माण में करोड़ों रुपये खर्च किया गया। वह सड़क महज पांच साल में ही दम तोड़ दी। इन दिनों हुई बारिश के चलते सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। सड़क पर चलना खतरे से खाली नहीं है। सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग क्षेत्रीय लोगों ने की है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत वर्ष 2015-2016 में चार करोड़ 58 लाख 45 हजार की लागत से करीब छह किमी रानीगंज-शाहपुर रोड का निर्माण कराया गया था। इस सड़क की अनुरक्षण अवधि 30 मई 2021 तक थी। समय सीमा के पहले ही सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई। यह सड़क रानीगंज से प्रयागराज जिले को जोड़ती है। प्रयागराज जाने का यह सबसे आसान रास्ता है, लेकिन सड़क जर्जर होने से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। सफर के दौरान आए दिन बाइक सवार गिर कर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। क्षेत्र के सुभाष चंद्र तिवारी, ननकऊ, जीतलाल, मंगलमणि तिवारी, सुरेश तिवारी, विमलेश पांडेय, बृज श्याम तिवारी आदि ने रानीगंज से शाहपुर मार्ग को बनवाए जाने की मांग की है।

-----

मरम्मत की बाट जोह रहे खस्ताहाल मार्ग

फोटो : 29 पीआरटी 21

संसू, रानीगंज कैथौला : लालगंज ब्लाक के उधरनपुर व पड़री गांव में चकरोड की मरम्मत न होने से बरसात में उस पर चलना दूभर हो गया है। उधरनपुर के ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद हुई चकबंदी में यह चकरोड आने जाने के लिए निकाला गया था, लेकिन तब से लेकर अब तक मार्ग पर खड़ंजा तो दूर मिट्टी डालकर इसे समतल भी नहीं करवाया गया। इसके चलते इस मार्ग पर बारिश में लोगों का चलना दुश्वार हो गया है। ग्रामीणों के आने जाने के लिए यही सुगम मार्ग है, लेकिन मरम्मत न होने से इस पर चलना दूभर है। वहीं पड़री के पिपरीपुर गांव के लोग पानी व घासफूस के बीच से आवागमन को मजबूर हैं। विषधर उस मार्ग पर दिन रात घूमते रहते हैं। जो कभी भी हमलावर होकर नुकसान पहुंचा सकते हैं। पड़री गांव की प्रधान कमलेश कुमारी का कहना है कि मार्ग का जल्द ही दुरुस्त कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.