Move to Jagran APP

प्रधान पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

संसू, लालगंज : लालगंज कोतवाली के रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पूरे अनिरुद्ध में

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 11:20 PM (IST)
प्रधान पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

संसू, लालगंज : लालगंज कोतवाली के रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पूरे अनिरुद्ध में बुधवार को लंच के समय गेट गिरने से कक्षा दो के छात्र राज की हुई मौत की घटना में प्रधान के विरुद्ध गैर इरादत हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार यादव ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि प्रधान द्वारा स्कूल के मुख्य द्वार पर कमजोर पिलर व गेट बनवाया गया था, जिसके गिर जाने से छात्र की मौत हो गई। इधर घटना के दूसरे दिन स्कूल में सन्नाटा पसरा रहा, स्कूल में ताला बंद मिला। वहीं पोस्टमार्टम के बाद देर रात छात्र का शव घर लाया गया और गुरुवार को सुबह गांव समीप बाग में परिजनों ने उसके शव को दफन किया। उधर घटना में घायल अमन व आर्यन की हालत ठीक बताई गई। इकलौती संतान के असमय चले जाने से छात्र के पिता समेत परिजन सदमें में दिखे। लालगंज कोतवाली के रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पूरे अनिरुद्ध में बीते बुधवार को लंच के समय स्कूल के मुख्य गेट व उसके सर्पोट में लगे बांस के सहारे बच्चे खेल रहे थे, गेट सप्ताह भर पहले लगाया गया था। खेलते समय पिलर सहित गेट गिर गया, गेट के नीचे मलबे में दब जाने से कक्षा दो के छात्र राज पुत्र बब्बू सरोज की मौत हो गई थी व उसका चचेरा भाई कक्षा तीन का छात्र अमन व कक्षा दो का छात्र आर्यन घायल हो गये थे। मामले में कार्रवाई करते हुए बीएसए अशोक कुमार ¨सह ने प्रधानाध्यापक राजेश कुमार यादव को निलंबित कर दिया व सहायक अध्यापक चंद्र कुमार, शिक्षामित्र सुशीला सरोज से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है। छात्र के मौत की घटना को लेकर कोतवाल अंगद राय का कहना है कि प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

---

इनसेट-

जांच के लिए टीम गठित

संसू, लालगंज : लालगंज कोतवाली के प्राथमिक विद्यालय पूरे अनिरुद्ध में मुख्य द्वार का गेट गिरने से छात्र की हुई मौत की घटना को लेकर बीएसए ने दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच रिपोर्ट सप्ताह भर में देने का निर्देश दिया है। टीम के खंड शिक्षाधिकारी मुख्यालय सुधीर कुमार व लक्ष्मणपुर के गौतम प्रसाद मौके का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही घटना के विभिन्न ¨बदुओं को लेकर जांच पड़ताल करेंगे। लेकिन टीम गुरुवार को स्कूल नहीं पहुंची, खंड शिक्षाधिकारी लक्ष्मणपुर ने कहा कि घटना की जांच रिपोर्ट समय के अंदर भेज दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.