Move to Jagran APP

पुजारी को अगवा कर पीटा, आंख फोड़ने की कोशिश

प्रतापगढ़ जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र से शिव मंदिर के पुजारी को कार सवार नकाबप

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 01:25 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 06:01 AM (IST)
पुजारी को अगवा कर पीटा, आंख फोड़ने की कोशिश
पुजारी को अगवा कर पीटा, आंख फोड़ने की कोशिश

प्रतापगढ़ : जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र से शिव मंदिर के पुजारी को कार सवार नकाबपोश युवकों ने अगवा कर लिया। शराब पिलाने का प्रयास करते हुए पुजारी को बेरहमी से मारा-पीटा। उनकी आंख फोड़ने का प्रयास किया। इसके बाद लहूलुहान पुजारी को भुपियामऊ के पास जौनपुर-रायबरेली हाईवे पर फेंक कर कार सवार अपहर्ता भाग गए। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पुजारी को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

गोवा के वास्कोडिगामा शहर निवासी रामदास (72) पिछले 40 साल से जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र के खपरहा गांव में भारद्वाज आश्रम ट्रस्ट के बने भगवान शंकर के मंदिर के पुजारी हैं। रामदास के अनुसार शनिवार रात लगभग 12 बजे कार से छह-सात नकाबपोश युवक पहुंचे और उन्हें जबरन शराब पिलाने लगे। विरोध करने पर उनकी पिटाई की और फिर उन्हें अगवा कर कार पर बैठा लिया। इसके बाद पिटाई करके कई घंटे तक उन्हें घुमाते रहे। उनकी दाहिनी आंख फोड़ने का प्रयास किया। इसके बाद रविवार को भोर में भुपियामऊ के पास अपहर्ता पुजारी रामदास को जौनपुर-रायबरेली हाईवे के किनारे फेंककर भाग गए।

उधर से गुजर रहे राहगीरों की नजर लहूलुहान पुजारी पर पड़ी तो लोग इकट्ठा होने लगे। स्थानीय लोगों ने पुजारी को चाय पिलाई। इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर उन्हें जिला अस्पताल भिजवाया। दिन में करीब ढाई बजे लाए गए पुजारी का प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें भर्ती कर लिया। पुजारी ने आरोप लगाया कि उन पर शराब पिलाने और मांस खिलाने, दूसरे धर्म की पूजा करने का दबाव बनाया गया। इन्कार करने पर उनकी पिटाई की गई।

इस बीच घटना की जानकारी मिलने पर आनन-फानन में सीओ सिटी अभय पांडेय, एएसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी जिला अस्पताल में पहुंचे। मेडिकल वार्ड में पुजारी से घटनाक्रम की जानकारी ली। इसके बाद चिकित्सकों ने घायल पुजारी रामदास को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया। इस बारे में एसपी पूर्वी सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी का कहना है कि जौनपुर जिले की घटना है। घायल पुजारी की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उनको प्रयागराज रेफर कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.