Move to Jagran APP

रुक-रुक कर हुई बारिश से फसलों को मिली संजीवनी

मंगलवार की रात से शुरू हुई बारिश बुधवार को शाम तक होती रही। बारिश से किसानों की सूख रही धान की फसलों को संजीवनी मिली है। इससे किसानों के चेहरे खिल उठे। बरसात से गांव में जगह-जगह जल भराव हो गया। धान के खेतों में भी पानी भर गया। रानीगंज क्षेत्र में बरसात के चलते बिजली गुल हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 06:46 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 06:46 AM (IST)
रुक-रुक कर हुई बारिश से फसलों को मिली संजीवनी
रुक-रुक कर हुई बारिश से फसलों को मिली संजीवनी

संसू,रानीगंज/लालगंज : मंगलवार की रात से शुरू हुई बारिश बुधवार को शाम तक होती रही। बारिश से किसानों की सूख रही धान की फसलों को संजीवनी मिली है। इससे किसानों के चेहरे खिल उठे। बरसात से गांव में जगह-जगह जल भराव हो गया। धान के खेतों में भी पानी भर गया। रानीगंज क्षेत्र में बरसात के चलते बिजली गुल हो गई।

loksabha election banner

मंगलवार को रात से शुरू हुई बारिश बुधवार को शाम तक होती रही। इससे गर्मी एवं उमस से जहां लोगों को राहत मिली वहीं यह बारिश किसानों के लिए मुफीद साबित हुई। बारिश होने से किसान खुश नजर आ रहे हैं। तौकलपुर विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र में मंगलवार रात से ही बिजली गुल हो गई और बुधवार को दिनभर नहीं आई, जिससे लोग परेशान रहे। एसडीओ विद्युत का कहना है कि बारिश की वजह से बिजली कटी थी। उधर लालगंज क्षेत्र में बुधवार को रुक रुक कर दिनभर बारिश हुई। धान के खेत पानी से भर गए। क्षेत्र के राम प्रकाश, जमुना तिवारी, राजेश, सरसिज तिवारी, जीतलाल, रामराज, उमेश, गंगाशिव, अनिल तिवारी, ब्रजेंद्रनाथ, गुलाब चंद्र आदि किसानों का कहना है कि धान की फसल के लिए बारिश का यह पानी बहुत लाभप्रद होगा। किसानों ने किसी तरह धान की रोपाई तो की, लेकिन नहर में पानी न आने व बारिश न होने से किसान परेशान थे। पानी के अभाव में धान की फसल के सूखने का खतरा था। बरसात में बिजली भी दगा दे रही है।

---------------

बारिश में कच्चा मकान गिरा

संसू, बाघराय : तहसील क्षेत्र में रुक-रुक कर हो रही बारिश से बुधवार की सुबह बाघराय थाना क्षेत्र के भीटी पूरे नैन गांव निवासी राम मूरत यादव का घर गिर पड़ा। जिस समय उनका कच्चा मकान धराशाई हुआ उस समय स्वजन खेत में धान की निराई करने गए हुए थे। आसपास के लोगों की सूचना पर स्वजन खेत से घर पहुंचे और मिट्टी के मलबे में दबे गृहस्थी के सामान को बाहर निकलवाया। अब उनका पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.