Move to Jagran APP

लालगंज में वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला

प्रतापगढ़ लालगंज कोतवाली क्षेत्र के तिलौरी गांव में मंगलवार सुबह जमीन के विवाद में लाठी-डंड

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 10:58 PM (IST)
लालगंज में वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला

प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के तिलौरी गांव में मंगलवार सुबह जमीन के विवाद में लाठी-डंडे व बंदूक के बट से पीटकर वृद्ध को मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक की बहू को भी मारा-पीटा गया। पुलिस ने मृतक के पुत्र की तहरीर पर पिता-पुत्र समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

तिलौरी गांव निवासी मो. मुस्तकीम (80) और अब्दुल कयूम के बीच जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा है। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे अब्दुल कयूम अपने खेत में मेड़ बांधकर कटीले तार का बाड़ लगा रहा था। मौके पर पहुंचे मुस्तकीम ने कयूम से पैमाइश के बाद मेड़ बांधने व तार लगाने की बात कही। इसके बाद वह घर चला गया। इतने में कुछ देर बाद अब्दुल कयूम पक्ष के लोग लाठी-डंडा व बंदूक लेकर मुस्तकीम के घर पहुंचे और दरवाजे पर बैठे मुस्तकीम को बंदूक के बट और लाठी-डंडे से मारने पीटने लगे। चीखने की आवाज सुनकर मो. मुस्तकीम की बहू सैफुनिशा पत्नी मोहम्मद अजमल दौड़ी तो हमलावरों ने उसे भी मारा-पीटा।

आरोप है कि इस दौरान अब्दुल कयूम पक्ष के लोग फायरिंग करने लगे। फिर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। गंभीर रूप से घायल मोहम्मद मुस्तकीम को लेकर परिजन अस्पताल जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिजन शव लेकर घर लौट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, घायल सैफुननिशा को सीएचसी लालगंज भिजवाया। मामले में मृतक के पुत्र मोहम्मद अजमल ने गांव के अब्दुल कयूम, उसके बेटों अब्दुल हसीब व अब्दुल अहद और अल्ताफ पुत्र अब्दुल कलीम के खिलाफ तहरीर दी। कोतवाल सुभाष चंद्र यादव का कहना है कि तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। घटनास्थल से बंदूक का टूटा बट व खोखा बरामद हुआ है। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.