Move to Jagran APP

अब अंतू में भी रुकेगी पदमावत और जौनपुर एक्सप्रेस

रेल मंत्रालय ने 22 सितंबर से अंतू रेलवे स्टेशन पर पदमावत और जौनपुर एक्सप्रेस के ठ

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:26 AM (IST)
अब अंतू में भी रुकेगी पदमावत और जौनपुर एक्सप्रेस

प्रतापगढ़ : रेल मंत्रालय ने 22 सितंबर से अंतू रेलवे स्टेशन पर पदमावत और जौनपुर एक्सप्रेस के ठहराव का आदेश जारी किया है। इससे उस क्षेत्र के लोगों को दिल्ली व जौनपुर के सफर के लिए बहुत सुविधा मिलेगी। पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन प्रतापगढ़ वालों के लिए बहुत उपयोगी है। यह दिल्ली जाने व वहां से आने के लिए महत्वपूर्ण साधन है। खास बात यह है कि यह गाड़ी प्रतापगढ़ से ही चलती है। ऐसे में यहां के यात्री आराम से गाड़ी पर चढ़ पाते हैं। उनको भागम भाग नहीं करनी पड़ती। इस गाड़ी को पिछले साल विभाग ने कोहरे के कारण दो महीने के लिए बंद कर दिया था। इससे यात्री परेशान हो गए थे। दैनिक जागरण ने लोगों की समस्या को लेकर दूर हुई दिल्ली शीर्षक से समाचारीय अभियान चलाया था। इस पर विभाग ने फिर से इस गाड़ी का संचालन शुरू किया था। अब इस गाड़ी का अंतू रेलवे स्टेशन पर ठहराव सांसद संगम लाल गुप्ता के प्रयास से मंजूर हुआ है। 22 सितंबर को सांसद संगम लाल व महाप्रबंधक उत्तर रेलवे अंतू रेलवे स्टेशन पर दोनों गाड़ियों को रेड सिग्नल दिखाकर रोकेंगे। रेल मंत्रालय ने इसे अभी छह माह के ट्रायल पर रोके जाने का आदेश दिया है। अगर रेल विभाग की आय में इजाफा हुआ तो स्थाई आदेश जारी होगा।

loksabha election banner

अरसे से उठ रही थी मांग : लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़-अमेठी के बीच अंतू रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों लोग दिल्ली व अन्य स्थानों के लिए यात्रा करते हैं। यहां के लोगों के पास काशी विश्वनाथ के अतिरिक्त कोई दूसरी ट्रेन नहीं थी। अंतू में पद्मावत एक्सप्रेस का स्टापेज न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। जौनपुर के लिए मात्र एक गाड़ी थी। उसका लाभ भी अंतू वासियों को नहीं मिल पाता था। दोनों गाड़ियों को अंतू में ठहराव के लिए दो दर्जन से अधिक गांव के लोगों ने सांसद व रेल विभाग के अधिकारियों से मांग की थी। कई बार इसके लिए आंदोलन भी हुआ है। सांसद रहे हरिवंश सिंह ने इसका प्रयास भी किया था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। अब मौजूदा सांसद संगम लाल गुप्त का प्रयास रंग लाया। दोनों गाड़ियां अप-डाउन रुकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.