Move to Jagran APP

अब पांच मंजिला अस्पताल में गूंजेगी किलकारी

प्रतापगढ़ जिला महिला अस्पताल के जर्जर वार्डो में अब महिलाएं भर्ती नहीं की जाएंगी। उनके लिए बन

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 12:39 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:18 AM (IST)
अब पांच मंजिला अस्पताल में गूंजेगी किलकारी
अब पांच मंजिला अस्पताल में गूंजेगी किलकारी

प्रतापगढ़ : जिला महिला अस्पताल के जर्जर वार्डो में अब महिलाएं भर्ती नहीं की जाएंगी। उनके लिए बनकर तैयार है 100 बेड का नया अस्पताल। नवरात्र में यहां चिकित्सा सेवाएं शुरू हो जाएंगी। यहां प्रसव पर नवजातों की किलकारी सुनाई देगी।

loksabha election banner

दरअसल जिला पुरुष और महिला अस्पताल की जर्जर इमारत को लेकर मरीज महीनों से सांसत में हैं। बरसात में तो हर दिन किसी न किसी कोने में पानी टपकता है और प्लास्टर गिरता है। इस वजह से डाक्टर, कर्मी, मरीज और उनके तीमारदार सब हादसे की आशंका में सहमे रहते हैं। सबसे अधिक समस्या महिला अस्पताल में है। यहां पर तो आपरेशन थिएटर बंद करना पड़ा है। इस समस्या को दूर करने के लिए 100 बेड का नया पांच मंजिला एमसीएच विग महिला अस्पताल चालू किया जाएगा। इसी नवरात्र में सीएमओ नारियल फोड़ेंगे। बीते दिनों सीएमओ ने टीम के साथ फिर से इस अस्पताल का दौरा करके काम में तेजी लाने का कहा। अब यह संचालित करने की दशा में पहुंच गया है। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों अस्पतालों के भवन जर्जर है। बरसात में और समस्या हो सकती है। मरम्मत होने तक स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है। सौ बेड का अस्पताल इसी नवरात्र के अंदर चालू कर दिया जाएगा। सामान नए भवन में भेजे जा रहे हैं।

संविदाकर्मियों ने किया प्रदर्शन : रानीगंज तहसील क्षेत्र से जुड़े दर्जनों संविदा कर्मी लाइनमैनों ने गुरुवार को हेमंत नंदन ओझा के नेतृत्व में विद्युत उपकेंद्र रानीगंज पहुंचकर घेराव किया। धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की और अपनी आवाज बुलंद की। उनका आरोप था कि रानीगंज विद्युत उपकेंद्र पर तैनात संविदा लाइनमैन रघवापुर निवासी चंद्रशेखर रविवार को बभनमई रमगढ़ के पास विद्युत लाइन ठीक करने गया था। इस दौरान करंट आ जाने से वह नीचे गिर पड़ा और घायल हो गया। इसका इलाज लखनऊ में चल रहा है। संविदा कर्मी को आर्थिक सहायता नहीं दी गई। उन्होंने तत्काल मदद किए जाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि अन्यथा वे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। ज्ञापन देने के उपरांत अधिशासी अभियंता अंकित श्रीवास्तव ने संबंधित ठेकेदार से वार्ता कर समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया, तब जाकर धरना समाप्त हुआ। विद्युत उपकेंद्र के संविदा लाइनमैन द्वारा दिनभर धरना प्रदर्शन में शामिल होने व हड़ताल करने के कारण गुरुवार को दिनभर विद्युत आपूर्ति ठप रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.