Move to Jagran APP

टॉप टेन के अपराधी के भांजे ने कैबिनेट मंत्री को गोली से उड़ाने की दी धमकी

आसपुर देवसरा थाने के टॉप टेन के अपराधी व सपा नेता सभापति यादव के भांजे ने कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को गोली से उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने आरोपित चंदन यादव व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित की तलाश में पुलिस की दो टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 10:45 PM (IST)
टॉप टेन के अपराधी के भांजे ने कैबिनेट मंत्री को गोली से उड़ाने की दी धमकी
टॉप टेन के अपराधी के भांजे ने कैबिनेट मंत्री को गोली से उड़ाने की दी धमकी

प्रतापगढ़ :आसपुर देवसरा थाने के टॉप टेन के अपराधी व सपा नेता सभापति यादव के भांजे ने कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को गोली से उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने आरोपित चंदन यादव व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित की तलाश में पुलिस की दो टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के मुजाही बाजार निवासी रौनक सिंह के घर छह अगस्त की शाम देवसरा ब्लाक प्रमुख के पति व देवसरा थाने के टॉपटेन के अपराधी सभापति यादव निवासी बिनैका ने 25-30 लोगों के साथ धावा बोल दिया था। घटना की सूचना मिलने पर पीछा करते हुए पट्टी कोतवाल नरेंद्र सिंह और सीओ पट्टी रमेशचंद्र फोर्स के साथ बींद गांव पहुंचे थे। पुलिस के टोकने पर सभापति सहित अन्य लोग फायर करते हुए भागने लगे थे।पुलिस ने जवाबी फायरिग करते हुए मुजाही बाजार के पास भुसहर गांव में ओवरटेक करके स्कार्पियो को रोक कर राहुल यादव पुत्र पृथ्वीपाल यादव निवासी चांदा बाजार, जिला सुलतानपुर व प्रमोद यादव पुत्र तीर्थराज यादव निवासी बिनैका को गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए दोनों शातिरों के पास से पुलिस ने तीन राइफल, एक दोनली बंदूक, एक तमंचा बरामद किया था।

पट्टी पुलिस ने मौके से फरार सभापति यादव, उसके भाई जिला पंचायत सदस्य सुभाष यादव सहित 26 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। कुछ दिन पहले एसपी ने सभापति व उसके भाई सुभाष पर 25- 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

इस बीच सोमवार की देर रात सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें चंदन यादव उर्फ बग्गड़ निवासी करौंदीकला, जिला सुल्तानपुर खुद को सभापति यादव का भांजा बताते हुए धमकी दे रहा है कि अगर उसके मामा को कुछ हुआ तो वह कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह का एनकाउंटर कर देगा। वीडियो में उसके साथ काफी संख्या में लोग खड़े हैं। यह वीडियो छह सितंबर को सभापति के घर के सामने जुटे लोगों का बताया जा रहा है। इस मामले में देवसरा एसओ सुनील कुमार सिंह ने चंदन यादव और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 147,504, 506,507,188,269,66आइटी एक्ट, 56 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

मंत्री को धमकी देने के आरोपित की गिरफ्तारी को टीमें गठित

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को गोली मारने की धमकी देने के आरोपित और उसके साथ रहे लोगों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पुलिस टीमें गठित कर दी हैं। पुलिस टीमों ने मंगलवार की रात जिले के अलावा सुल्तानपुर व जौनपुर जिले में संभावित ठिकानों पर दबिश दी।कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को गोली मारने की धमकी देने के टॉप टेन के अपराधी सभापति यादव के भांजे चंदन यादव का वीडियो वायरल हुआ तो मामले ने तूल पकड़ लिया। मंत्री का मामला होने के कारण शासन ने इसे संज्ञान में ले लिया। मंगलवार को दिन में एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने एसपी अनुराग आर्य को फोन करके पूरे प्रकरण की जानकारी ली।

इस बीच एसपी ने सीओ पट्टी की अगुवाई में पुलिस की टीमें गठित कर दी। पट्टी व देवसरा एसओ के साथ सर्विलांस व स्वॉट की टीम भी लगाई गई है। इसके अलावा एक टीम और गठित की गई है, जिसमें क्राइम ब्रांच के दो इंस्पेक्टर, स्वॉट के चार सिपाही व सर्विलांस सेल के दो सिपाही रखे गए हैं। पुलिस टीमों ने चंदन यादव के साथ रहे जौनपुर व सुल्तानपुर के कुछ लोगों को चिह्नित कर लिया है। पुलिस टीमों ने आरोपितों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि चंदन यादव सहित अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। पूरे गैंग की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की एक अलग टीम बनाई गई है।

एसटीएफ हुई सक्रिय

मामला कैबिनेट मंत्री से जुड़ा होने के कारण एसटीएफ प्रयागराज भी सक्रिय हो गई। एसटीएफ ने मंगलवार को प्रतापगढ़ पुलिस से पूरे प्रकरण के संबंध में जानकारी ली।

आइजी की एक टीम भी लगी

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह को धमकी देने के मामले के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए आइजी प्रयागराज द्वारा भी एक टीम लगाई गई है। यह टीम सुल्तानपुर में दबिश दे रही है। एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि इस मामले में कुल तीन टीम लगाई गई हैं। सुल्तानपुर और जौनपुर में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

-सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक युवक कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को धमकी दे रहा है। इस मामले में आरोपित चंदन यादव व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वीडियो में कुछ अन्य लोग भी दिख रहे हैं। उन्हें भी चिह्नित कराया जा रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं-

-अनुराग आर्य, एसपी प्रतापगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.