Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन खराब, पूरे दिन गुल रही बिजली

हाईटेंशन विद्युत लाइन में आई खराबी के कारण सोमवार को शहर में बिजली का संकट पैदा हो गया। आधा शहर तो पूरे दिन तक बिजली के लिए तरसता रहा। इससे पानी की भी समस्या हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 10:07 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन खराब, पूरे दिन गुल रही बिजली
हाईटेंशन लाइन खराब, पूरे दिन गुल रही बिजली

जागरण संवाददाता प्रतापगढ़ : हाईटेंशन विद्युत लाइन में आई खराबी के कारण सोमवार को शहर में बिजली का संकट पैदा हो गया। आधा शहर तो पूरे दिन तक बिजली के लिए तरसता रहा। इससे पानी की भी समस्या हो गई।

loksabha election banner

उपकेंद्र भुपियामऊ से शहर के लिए 33 हजार वोल्ट की मेन लाइन आई है। इसका इंसुलेटर सोमवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे पंक्चर हो गया। इस वजह से यह लाइन खराब हो गई और बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। यह आपूर्ति करने वाली है मेन लाइन होने के कारण इससे जुड़े पावर हाउस बाबागंज, रूपापुर और दहिलामऊ के सभी फीडर ठप हो गए। पहले तो लोग समझ नहीं पाए कि इतना बड़ा फाल्ट होगा। घंटे, आधे घंटे में लाइट आने की उम्मीद में लोग थे, लेकिन दोपहर तक जब बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं हुई तब लोगों ने इसका पता लगाना शुरू किया। फोन करने पर अधिकांश विभागीय अधिकारियों के नंबर बंद मिले। उपभोक्ताओं द्वारा बार-बार पूछे जाने से परेशान होकर उन्होंने ऐसा किया, जिससे लोगों की चिता और बढ़ गई। दोपहर करीब 12 बजे बाबागंज क्षेत्र में तो कुछ हिस्से में बिजली आ गई, पर दहिलामऊ प्रभावित ही रहा।

दोपहर बाद अवर अभियंता के हवाले से इंटरनेट मीडिया पर यह सूचना दी गई कि बिजली शाम तक आएगी। लोग बिजली के लिए परेशान रहे। जिन लोगों ने रात में पानी नहीं भरा था उनको और परेशानी हुई। कई लोग तो नहाने और पीने के पानी के लिए परेशान रहे। कुछ लोगों ने आनन-फानन में जनरेटर की व्यवस्था करके अपना सबमर्सिबल पंप चलवाकर पानी का इंतजाम किया। शाम को चार बजे के बाद बिजली बहाल हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली। शहर के अनिल कुमार श्रीवास्तव, वैभव प्रताप, छोटेलाल यादव, श्रीराम मिश्र, राम नरेश पांडेय, प्रवीन श्रीवास्तव, बैजनाथ प्रसाद सिन्हा, संजय श्रीवास्तव आदि ने कहा कि विभाग को आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था भी रखनी चाहिए। इस बारे में एसडीओ नगर अजीत सिंह यादव ने बताया कि मेन लाइन में समस्या आई थी। भारी मशक्कत के बाद उसे बनवा लिया गया। जर्जर पोल में उतरा करंट, बदलवाने की मांग

संसू, प्रतापगढ़ : नगर में जर्जर होकर बिजली का पोल टेढ़ा हो गया है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। नागरिकों ने जर्जर पोल को बदलकर नए पोल लगाने की मांग की है। इसमें रविवार को करंट भी उतर आया था, लोग बाल-बाल बच गए। नगर क्षेत्र के धर्मशाला वार्ड में सिरिग रोड पर एक बिजली का पोल जर्जर होकर टेढ़ा हो गया है। देखने से यह लगता है कि वह कभी भी जमीन पर गिर सकता है। मोहल्ले के नासिर बेग, आरिफ बेग, मोहम्मद अतहर व मोहम्मद अनवर ने जर्जर पोल को बदलाने की मांग की है। उनका कहना है कि कई बार बिजली विभाग के अफसरों से शिकायत की गई, लेकिन अभी पोल नहीं बदला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.