Move to Jagran APP

आयुष्मान कक्ष में आरोग्य मित्र को पीटा, कार्य ठप

जागरण संवाददाता प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में तैनात आयुष्मान योजना के आरोग्य मित्र को कुछ लोगों ने पीट दिया। इससे आक्रोशित अन्य कर्मचारियों ने भी काम ठप कर दिया। सूचना पाकर योजना के नोडल समेत अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घटना पर रोष जताया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 11:38 PM (IST)
आयुष्मान कक्ष में आरोग्य मित्र को पीटा, कार्य ठप

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिला अस्पताल में तैनात आयुष्मान योजना के आरोग्य मित्र को कुछ लोगों ने पीट दिया। इससे आक्रोशित अन्य कर्मचारियों ने भी काम ठप कर दिया। सूचना पाकर योजना के नोडल समेत अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घटना पर रोष जताया।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान योजना का नोडल कक्ष खोला गया है। इसी के बगल 10 बेड का आयुष्मान वार्ड भी है। इस कक्ष में बतौर आरोग्य मित्र उदय मौर्य की तैनाती है। वह गोल्डन कार्ड बनाने समेत अन्य कार्य करते हैं। बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे अपने कक्ष में बैठे थे, तभी भाजपा का एक नेता अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचा। एक व्यक्ति का गोल्डन कार्ड तत्काल बनाकर देने को कहा। उदय ने उसको बताया कि तीन दिन से सर्वर फेल चल रहा है, इस वजह से समस्या आ रही है। कार्ड बनाने में समय लग सकता है। यह बात सुन भाजपा नेता आपे से बाहर हो गया। कहने लगा कि तुम लोग प्रधानमंत्री के सपनों को चकनाचूर कर रहे हो, आयुष्मान योजना को बर्बाद कर रहे हो। ऐसे ही लोग कार्ड के बिना लौटते रहेंगे तो भला योजना का किसको और क्या लाभ मिलेगा।

इस पर उदय ने फिर से बताने का प्रयास किया कि सर्वर फेल है तो क्या किया जाए। इसे बहानेबाजी बताते हुए भाजपा नेता और उसके साथियों ने आरोग्य मित्र उदय पर हमला कर दिया। उसे कक्ष में ही पीटने लगे। उसे उसके द्वारा शोर मचाने पर आसपास के कर्मचारी और तीमारदार दौड़े तो वह लोग सबक सिखाने की धमकी देकर भाग निकले। पीड़ित आरोग्य मित्र आयुष्मान योजना के नोडल डा. सुधाकर सिंह के पास गया और आपबीती सुनाई। नोडल ने मौके का जायजा लिया। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव व सीएमएस डा. योगेंद्र यति से बात की। कहा कि इस तरह के माहौल में कार्य संभव नहीं है। उदय ने भी सीएमओ व सीएमएस के नाम शिकायती पत्र दिया, इसमें कहा है कि सुरक्षा का इंतजाम हुए बिना कार्य कर पाना मुमकिन नहीं है। इस बारे में योजना के नोडल डा. सुधाकर का कहना है कि इस तरह की दबंगई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारियों से बात की जाएगी। वहीं इसकी शिकायत भाजपा के जिलाध्यक्ष से भी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.