संसू, कुंडा : आशनाई में शुक्रवार की रात प्रेमी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। घर से शौच के लिए निकले युवक का शव शनिवार को भोर में एक किलोमीटर दूर बाग में मिला। इस मामले में पुलिस ने प्रेमिका के भाई और पिता के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के बरई (बदलावन का पुरवा) गांव निवासी सेबू यादव (18) पुत्र हरिश्चंद्र यादव पिकअप चालक था। वह गांव के उदयभान की पिकअप चलाता था। शुक्रवार की शाम वह पिकअप खड़ी करके अपने घर गया। रात करीब आठ बजे वह परिजनों से शौच के लिए जाने की बात कहकर घर से निकला, फिर देर रात तक लौटकर घर नहीं आया। परिजनों ने उसे फोन मिलाया तो उसका मोबाइल बंद बताने लगा। इसके बाद परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन काफी देर बाद भी उसका कहीं सुराग नहीं लग सका।

शनिवार सुबह ग्रामीणों ने सेबू का शव घर से एक किलोमीटर दूर पड़ोस के गांव महमदपुर निवासी दशरथ पाल की बाग में लगे पुआल के ढेर में रक्त रंजिश पड़ा देखा। सिर पर चोट के साथ ही चेहरे पर चाकूओं के गोदने का निशान था। सेबू का रक्तरंजित शव मिलने पर सनसनी फैल गई। बाग में शव मिलने की जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। कुछ देर बाद जानकारी होने पर परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे। सूचना पर मिलने पर पहुंचे सीओ राधेश्याम सिंह व कोतवाल डीपी सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजन पूछने पर पट्टीदारों से विवाद होने की बात कहकर उन पर शक जताने लगे।

पुलिस जमीन के विवाद के साथ अन्य बिदुओं पर जांच करने लगी। जांच में पुलिस को पता चला कि पड़ोस के गांव काजीपुर महराजगंज की एक युवती से साल भर से सेबू का प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों एक दूसरे से कई बार मिल चुके हैं। सेबू ने शुक्रवार की रात में बाग में अपनी प्रेमिका को बुलाया था। पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने पूरे घटनाक्रम को बता दिया। इसके बाद पुलिस ने सेबू की बहन माया की तहरीर पर प्रेमिका के पिता बाबूलाल उर्फ बब्बू पुत्र बैजनाथ और भाई तूफान पटेल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

कोतवाल डीपी सिंह ने बताया कि शेबू का पड़ोस गांव काजीपुर महराजगंज की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों अक्सर मिलते थे। शुक्रवार रात दोनों बाग में मिलने गए थे। तभी पहुंचे युवती के भाई व पिता ने फावड़े के बेट से सेबू के सिर पर हमला किया। इसके बाद चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। मौके से पिता युवती को खींचकर अपने साथ लेकर चला गया था। घटना के बाद पिता-पुत्र फरार हो गए। मुकदमा दर्ज करके दोनों आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस