Move to Jagran APP

प्यार पाने को प्रेमिका ने प्रेमी की भांजी को किया अगवा

प्रेमी से शादी करने के लिए बेचैन प्रेमिका ने इन्कार करने पर अगवा करने की योजना बनाई और सोमवार की रात प्रेमी के घर पर पहुंचकर उसकी भांजी को अगवा कर लिया। बच्ची के अपहरण की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 10:48 PM (IST)
प्यार पाने को प्रेमिका ने प्रेमी की भांजी को किया अगवा

ढकवा बाजार, प्रतापगढ़ : प्रेमी से शादी करने के लिए बेचैन प्रेमिका ने इन्कार करने पर अगवा करने की योजना बनाई और सोमवार की रात प्रेमी के घर पर पहुंचकर उसकी भांजी को अगवा कर लिया। बच्ची के अपहरण की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बरचौली गांव निवासी श्यामजी चौरसिया का बेटा सदानंद जिला मुख्यालय स्थित राजकीय आइटीआइ कालेज में वर्ष 2019 में पढ़ाई कर रहा था। उसी कालेज में सरिता सरोज पुत्री विमलेश सरोज निवासी देवघर कमासिन थाना रानीगंज भी पढ़ती थी। पढ़ाई के दौरान दोनों में प्यार हो गया।श्याम जी चौरसिया के अनुसार उसी दौरान किसी न किसी काम से सरिता सदानंद के घर आने-जाने लगी। एक दिन उसने सदानंद से शादी करने की बात कही, लेकिन सदानंद ने इन्कार कर दिया। इस पर सरिता ने सदानंद व पूरे परिवार को जान से मारने और बर्बाद करने की धमकी दी। इस बीच उसने प्रेमी को सबक सिखाने और उसे शादी करने को मजबूर करने के लिए एक खौफनाक साजिश रच डाली। इधर, सदानंद की बहन बिदू देवी पत्नी राजाराम की सात साल की बेटी आभा बचपन से ही ननिहाल में रहती है। आभा अपनी नानी शकुंतला के पास सोमवार की रात सो रही थी। सदानंद के पिता श्यामजी चौरसिया का आरोप है कि सोमवार रात 10 बजे सरिता मुंह बांधकर पहुंची और उनकी नातिन आभा को अगवा करके भाग गई। श्यामजी ने फौरन बच्ची के अपहरण की सूचना पुलिस को दी। बच्ची के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। रात में ही सैफाबाद चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह, एसओ व सीओ अभिषेक प्रताप फौरन मौके पर पहुंचे। इस बीच कुछ देर बाद सरिता ने सदानंद के स्वजनों को फोन किया कि अगर बच्ची की कुशलता चाहते हैं तो सदानंद उससे शादी कर ले। इसकी जानकारी श्यामजी ने पुलिस को दी। पुलिस ने फौरन सरिता का मोबाइल सर्विलांस पर लगा दिया। वह अपने घर पर भी नहीं मिली। पुलिस को रात सरिता की आखिरी लोकेशन देल्हूपुर में मिली। इस मामले में श्यामजी चौरसिया की तहरीर पर पुलिस ने सरिता के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। देवसरा एसओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बच्ची के अपहरण के मामले में आरोपित सरिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्ची को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

अपहर्ता के बहन की ससुराल से बच्ची बरामद

देवसरा थाना क्षेत्र के बरचौली गांव से सोमवार की रात अपहृत की गई बच्ची अपहरण करने वाली युवती की बहन के ससुराल प्रयागराज से बरामद हो गई। पुलिस ने अपहर्ता युवती व उसकी बहन के बेटे को हिरासत में ले लिया है।

बरचौली निवासी श्यामजी चौरसिया की नातिन आभा को अगवा करने की आरोपित सरिता के पिता विमलेश को पुलिस ने सोमवार की रात में ही हिरासत में लिया। इसके अलावा उसके भाई बृजेश को रानीगंज थाने में पुलिस ने बैठा लिया। इसके बाद पुलिस का दबाव पड़ने पर पिता व भाई ने सरिता को फोन करके कहा कि बच्ची को लेकर चली आओ, नहीं तो उन्हें पुलिस नहीं छोड़ेगी। इस पर सरिता मंगलवार को दोपहर डेढ़ बजे भुपियामऊ पुलिस चौकी पहुंची और पूरे प्रकरण की जानकारी दी। सूचना पर देवसरा पुलिस भुपियामऊ पहुंची और सरिता को लेकर उसकी बहन शीला की ससुराल प्रयागराज जिले के मऊआइमा थाना क्षेत्र के गनसियारे गांव गई और बच्ची आभा को बरामद कर लिया। पुलिस ने सरिता के साथ रहे उसकी बहन के बेटे अमरजीत निवासी कनेवरा थाना फतनपुर को भी हिरासत में ले लिया।

सदानंद पुत्र श्यामजी चौरसिया पर जब उसकी प्रेमिका सरिता सरोज का दबाव बनाने लगी तो वह हफ्ते भर पहले अचानक घर से गायब हो गया। इससे सरिता परेशान हो गई। सरिता ने पुलिस को बताया कि उसकी अक्सर सदानंद की चाची शकुंतला व उसकी बेटी रिया से बात होती थी। सरिता के अनुसार रिया व शकुंतला ने सलाह दी कि सदानंद की भांजी को उठा ले जाए तो वह खुद लौटकर घर चला आएगा। इस पर वह बहन के बेटे अमरजीत के साथ बाइक से सदानंद के घर पहुंची और उसकी भांजी आभा को उठा ले गई। इसके बाद वह आभा को लेकर अपनी बहन के घर गनसियारी गांव गई और वहीं पर बच्ची को रखे थी। इस बीच बच्ची के बरामद होने से उसके नाना श्यामजी सहित स्वजनों ने राहत की सांस ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.