संसू, प्रतापगढ़ : संभागीय परिवहन विभाग द्वारा शनिवार को जीजीआइसी में कराई गई भाषण प्रतियोगिता में इसी विद्यालय की रिशिता प्रथम, खुशी द्वितीय व संत अंथोनी इंटर कालेज की हर्षिता सिंह को तीसरा स्थान मिला। उन्हें संभागीय परिवहन विभाग द्वारा क्रमश: 21 हजार, 11 हजार व सात हजार का चेक मुख्य अतिथि नवागत डीआइओएस सर्वदा नंद ने प्रदान किया।

जनपद स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का मुख्य विषय सड़क सुरक्षा एक चुनौती रहा। इस विषय पर प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने पांच मिनट के अपने भाषण प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नवागत डीआइओएस सर्वदा नंद ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि पहले दिन ही वह बच्चों के बीच हैं। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एडीआइओएस डॉ. संतोष कुमार सिंह, एआरटीओ प्रशासन सुशील कुमार मिश्र, डॉ. सालिक राम प्रजापति, डॉ. विध्याचल सिंह, संत अंथोनी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य फादर आनंद कुमार जॉन, राजेश दुबे, प्रधानाचार्य जीजीआइसी खरवई पूनम श्रीवास्तव आदि मौजूद रहीं। अध्यक्षता प्रधानाचार्य गरिमा श्रीवास्तव ने की। कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं, उनके गाइड टीचर और प्रधानाचार्य उपस्थित रहे। संचालन कर रहे डॉ. मोहम्मद अनीस ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चयनित प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी मंडल की प्रतियोगिता में 19 दिसंबर को प्रयागराज में प्रतिभाग करेंगे।

----------

पुस्तकें पढ़ने की आदत डालें बच्चे : एडीएम

संसू, प्रतापगढ़ : खाली समय में बच्चे मोबाइल का उपयोग कम करते हुए पुस्तकों के पढ़ने की आदत डालें। यह बातें एडीएम शत्रोहन वैश्य ने जीजीआइसी में शनिवार को महामहिम राज्यपाल की प्रेरणा से आयोजित पढ़े प्रतापगढ़ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बच्चे पुस्तकों से दूर होते जा रहे हैं। यह उनके लिए ठीक नहीं है। अच्छी पुस्तकें पढ़ने से उनमें संस्कार आएगा। अध्यक्षता प्रधानाचार्य गरिमा श्रीवास्तव व संचालन मो.अनीस ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि मनोज सिंह एआरटीओ प्रथम एवं सुशील कुमार एआरटीओ द्वितीय, डॉ. विध्याचल सिंह, फादर आनंद कुमार जान, प्रधानाचार्य पूनम श्रीवास्तव, सालिक राम प्रजापति आदि मौजूद रहे। दीवानगंज प्रतिनिधि के अनुसार बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक क्षेत्र के आदर्श प्राथमिक विद्यालय पिपरी खालसा में शनिवार को बच्चों को पढ़े प्रतापगढ़ कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की पुस्तकें पढ़ाई गईं। इस दौरान बच्चों ने भारत के मानचित्र की पुस्तक शिक्षक के सामने पढ़ते हुए अपने ज्ञान का आभास कराया। इस अवसर पर एक प्रतियोगिता आयोजित की गई । इसमें कक्षा पांच के आदेश मणि मिश्र, कक्षा चार के कार्तिक मिश्रा, कक्षा तीन के सागर गौतम तथा कक्षा तीन के ही आशीष प्रथम स्थान पर रहे।

मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र मिश्रा, फरहान अहमद, पंकज मिश्रा, शमशुन निशा, मीरा देवी आदि मौजूद रहीं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस