Move to Jagran APP

दो साल में तीसरी बार गल्ला व्यापारी से मांगी रंगदारी

राम ¨सह यादव, ढकवा बाजार : अमरगढ़ बाजार के प्रमुख गल्ला व्यापारी कृष्ण कुमार उमरवैश्य से

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 11:34 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 11:34 PM (IST)
दो साल में तीसरी बार गल्ला व्यापारी से मांगी रंगदारी
दो साल में तीसरी बार गल्ला व्यापारी से मांगी रंगदारी

राम ¨सह यादव, ढकवा बाजार : अमरगढ़ बाजार के प्रमुख गल्ला व्यापारी कृष्ण कुमार उमरवैश्य से रंगदारी का मांगने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी उनसे दो बार रंगदारी मांगी गई थी। हर बार पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

loksabha election banner

अमरगढ़ बाजार में रहने वाले गल्ला व्यापारी कृष्ण कुमार उमरवैश्य से पहली बार एक दिसंबर 2016 को रंगदारी मांगी गई। रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी। तब पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन जांच के नाम पर नतीजा शून्य रहा। इसके बाद 13 दिसंबर 2017 को उनसे फिर रंगदारी मांगी गई। कृष्ण कुमार की तहरीर पर पुलिस ने विक्रमपट्टी निवासी नंदन ¨सह पुत्र अशोक ¨सह, गो¨वदपुर निवासी दिग्विजय ¨सह पुत्र महेंद्र, उदईशाहपुर निवासी प्रमोद पुत्र प्रभु के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

इस मुकदमे में भी पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी में कोई तत्परता नहीं दिखाई। बाद में तीनों आरोपितों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। प्रमोद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर हैं। जबकि नंदन व दिग्विजय अभी भी जेल में है। पुलिस के अनुसार नंदन पर दो गुंडा एक्ट, दो रंगदारी मांगने और दिग्विजय पर दो गुंडा एक्ट, एक रंगदारी मांगने, एक महिला से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज है। जबकि प्रमोद पर सिर्फ एक रंगदारी मांगने का मुकदमा कायम है।

अब तीसरी बार कृष्ण कुमार से रंगदारी मांगने की घटना के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि क्या पुलिस पिछले मामलों की तरह इस बार भी मुकदमा दर्ज करके पुलिस इसे ठंडे बस्ते में डाल देगी। फिलहाल कोहड़ौर के डबल मर्डर के बाद से व्यापारियों में दहशत व्याप्त हो गई है। गल्ला व्यापारी के साथ ही अन्य व्यापारी यह चाहते हैं कि रंगदारी मांगने वालों को सामने लाकर उन पर सख्त कार्रवाई की जाए।

----------------

व्यापारी के बच्चे नहीं जा रहे स्कूल

संसू, पट्टी : अमरगढ़ बाजार के व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार उमरवैश्य से रंगदारी मांगे जाने के बाद उनके बच्चों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। पूरा परिवार दहशत में है। मूलत: उदईशाहपुर निवासी शिव प्रसाद उमरवैश्य के दो बेटे विजय कुमार व कृष्ण कुमार हैं। विजय और कृष्ण कुमार अलग-अलग व्यापार करते हैं। कृष्ण कुमार गल्ले का व्यापार करते हैं। इनके तीन बच्चे बेटी श्रेया (13), बेटा आदित्य (12), आनंद (6) हैं। श्रेया कक्षा सात, आदित्य कक्षा छह व आनंद यूकेजी का छात्र है। तीनों बच्चे सेंट जेवियर्स स्कूल पट्टी में पढ़ते हैं।

कृष्ण कुमार को आठ अगस्त को दोपहर जब से धमकी मिली है, पूरा परिवार सहम गया है। उनकी पत्नी माधुरी, बच्चे सहमे हुए हैं। बच्चों नौ अगस्त से स्कूल जाना बंद कर दिया है। रंगदारी मांगने की जानकारी जब माधुरी के मायके के लोगों को मिली तो वह अमरगढ़ बाजार पहुंच गए। परिजनों समेत रिश्तेदार, शुभ¨चतक सभी डरे सहमे हुए हैं। इस बारे में पूछने पर एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि व्यापारी से रंगदारी मांगने के मामले में मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। धमकी देने वाले का मोबाइल नंबर ट्रेस किया जा रहा है। व्यापारी की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। रंगदारी देने से मना करने पर पीटा

संसू, रानीगंजकैथौला : लालगंज कोतवाली के रायपुर तियाई बाजार के संतलाल केसरवानी ने शुक्रवार को कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि गुरुवार शाम को गांव के ही तीन लोगो ने उससे जेब खर्च के लिए रंगदारी मांगी। मना करने पर युवकों ने उसे जमकर मारापीटा। पीड़ित ने मामले की नामजद तहरीर कोतवाली पुलिस को दी है। कोतवाल अंगद राय का कहना है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.